29 APRMONDAY2024 7:05:34 PM
Nari

Dark Circle दिखाते हैं बीमार तो Colgate नुस्खा करें ट्राई, एक ही बार में दिखेगा फर्क

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 03 Apr, 2021 10:02 AM
Dark Circle दिखाते हैं बीमार तो Colgate नुस्खा करें ट्राई, एक ही बार में दिखेगा फर्क

डार्क सर्कल, मतलब आंखें व उसके आसपास की मांसपेशियां कमजोर हो रही हैं। आंखों के नीचे काले घेरे ना सिर्फ बीमार दिखाते हैं बल्कि यह किसी बीमारी का संकेत भी हो सकते हैं। हालांकि लड़कियां इसके लिए महंगी क्रीमों का सहारा भी लेती हैं लेकिन किसी से कोई फर्क नहीं पड़ता। परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपके लिए टूथपेस्ट का ऐसा देसी नुस्खा लेकर आए हैं जिससे आंखों के नीचे बीमार दिखाने वाले काले घेरे की समस्या खत्म हो जाएगी।

कोलगेट से दूर करें डार्क सर्कल्स
पहला तरीकाः

इसके लिए कोई भी व्हाइट टूथ पेस्ट लें और मटर के दाने जितना आंखों के नीचे लगाएं। इसे 5-7 मिनट के लिए अंदर आई एरिया में लगे रहने दें। इसके बाद कॉटन को गुलाबजल या पानी में भिगोकर आंखें साफ करें। ध्यान रखें कि टूथपेस्ट आंखों के अंदर ना जाएं। इससे जलन हो सकती है।

PunjabKesari

दूसरा नुस्खाः

चने के बराबर कोलगेट में 2 चम्मच एलोवेरा जेल मिक्स करें। इसे अंडर आई एरिया में लगाकर 5-7 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर आंखों को ताजे पानी से साफ कर लें। नियमित ऐसा करने से आपको खुद फर्क महसूस होने लगेगा।

दाग-धब्बों की भी होगी छुट्टी

सिर्फ डार्क सर्कल्स ही नहीं बल्कि दाग-धब्बों के लिए भी टूथपेस्ट बहुत कारगार उपाय है। इसके लिए 1 टेबलस्पून टूथपेस्ट में नींबू का रस मिक्स करके प्रभावित एरिया पर लगाएं। कुछ देर बाद ताजे पानी से चेहरा धोएं। इससे दाग-धब्बे कुछ समय में ही दूर हो जाएंगे।

PunjabKesari

ब्लैकहेड्स व व्हाइटहेड्स

ब्लैकहेड्स व व्हाइटहेड्स से परेशान है तो एक बार टूथपेस्ट का नुस्खा ट्राई करके देखें। इसके लिए पेस्ट को प्रभावित एरिया पर लगाकर 25 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरा साफ करें। नियमित ऐसा करने से हफ्तेभर में आपको बेहतर रिजल्ट मिलेगा।

अनचाहे बालों से पाएं निजात

टूथपेस्ट, नीबू और नमक या शक्कर मिलाएं। इसके अनचाहे बालों वाले एरिया पर लगाकर मसाज करें और फिर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। कॉटन की मदद से पैर को अच्छी तरह निकालें। इससे अनचाहे बाल निकाल जाएंगे।

PunjabKesari

Related News