25 APRTHURSDAY2024 8:06:29 PM
Nari

दुल्हन बनने के लिए किया कुछ ऐसा,लग गय़ा सबकी जुबान पर ताला

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 26 May, 2022 12:43 PM
दुल्हन बनने के लिए किया कुछ ऐसा,लग गय़ा सबकी जुबान पर ताला

 ये कहानी है एक महिला की जिसकी शादी कोरोना महामारी के कारण पोस्टपोन हो गई थी और उनका वजन करीब 158 किलो था लोग उन्हें हर पल ताने मारा करते थे  लॉकडाउन में उन्होंने कर दिया कुछ ऐसा कि सबकी जुबान पर लग गया ताला। क्या था इसके पीछे का कारण ? इस बारे  हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे।

 कोरोना के समय लोग अपने अपने घरों में बंद थे और सबकी लाइफस्टाइल काफी सुस्त हो गई थी  खराब लाइफस्टाइल, ज्यादा खान-पान के कारण कई लोगों का वजन भी बढ़ गया था ऐसे मे  एक महिला ऐसी भी हैं जिनका वजन था 158 किलो और इस लॉकडाउन मे उन्होंने अपना 70 किलो वजन घटा लिया है।  ये महिला कौन हैं और कैसे उन्होंने इतना वजन कम किया? इस बारे में आइए जानते है।

इस महिला का नाम है मेलिसा विलियम्स जो ऑस्ट्रेलिया के ब्रिजेंड की रहने वाली हैं।दरअसल मेलिसा 2020 में अपने मंगेतर क्रिस से शादी करने वाली थी लेकिन उसकी शादी कोरोना के कारण पोस्टपोन हो गई जिससे वे बहुत टेंशन में आ गई।तब उन्होंने सोचा कि क्यों ना अपने खाली समय का उपयोग खुद को फिट बनाने में किया जाए और इसके बाद उन्होंने खुद पर ध्यान देना शुरू किया और अंत मे कडी मेहनत करने के बाद उन्होंने अपना लगभग 70 किलो वजन कम कर ही लिया।

 आपको बता दे कि 27 साल की मेलिसा जब 2020 में शादी करने वाली थीं तब उनका वजन करीब 158 किलो था और अब मई 2022 में उनका वजन उनके लास्ट वेट के आधे से भी कम हो गया है।अब मेलिसा का वजन 88 किलो है अब वे अपने इस ट्रांसफॉर्मेशन से बहुत खुश है। उन्होने बताया कि उनके पहले वाले लुक औऱ अब वाले लुक मे इतना अंतर आ गया है कि उन्हें अपनी शादी की वेडिंग ड्रेस भी नई खरीदनी पड़ी।

मेलिसा ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि मैं बाहर के खाने की इतनी शौकीन थी कि मैं हफ्ते में कम से कम 4 से 5 बार बाहर से खाना मंगाकर खाती थी ।खाने में मीठा और जंक फूड उनके फेवरेट थे।और उनकी इसी आदत के कारण उनका वजन बढ़ना शुरू हो गया था। धीरे धीरे अपने बढ़े हुए वजन से उन्हे परेशानी होने लगी इस बीच बहुत से लोगो ने उन्हे वजन कम करने के लिए मोटिवेट किया। अपने  शरीर से अतिरिक्त त्वचा को हटाने के लिए साल 2021 मेलिसा ने  मैंने गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी भी करवाई।जिसमे उनके 10 लाख रुपए लगे ।

PunjabKesari

 

मेलिसा इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और वे अपनी डाइट और वर्कआउट की फोटोज शेयर करती रहती हैं। उनकी पोस्ट को देखकर लगता है कि उन्होंने अपनी डाइट पर कैसे कंट्रोल किया हुआ है।उन्होंने लॉकडाउन के दौरान ज्यादा समय घर पर ही फिजिकल एक्टिविटी,एक्सरसाइज,वर्कआउट करना शुरू किया था। जिससे कैलोरी बर्न करने में  उन्हे काफी मदद मिली और उनका वजन कम हुआ।

 

PunjabKesari


खुद मे बदलाव करना चाहती थी

मेलिसा ने बताया कि मैं खुद मे बदलाव करना चाहती थी। मेरे पैरंट्स भी मेरे मोटापे को लेकर काफी चिंतित रहते थे। मैं एक बार अपने बेटे के साथ थॉमस लैंड गई थी .वहां पर मैं बेटे के साथ राइड करना चाहती थी लेकिन मुझे राइड कराने वाले ने यह कहकर नीचे उतार दिया कि उनका वजन ज्यादा है वे इस ऱाइड मे नही बैठ सकती मैंने उससे ज्यादा शर्मिंदगी कभी महसूस नहीं की थी।

मेलिसा ने बताया कि उनका BP बहुत ज्यादा रहता था।वे इतने वजन के कारण चल भी नही पाती थी तब उन्हें समझ मे आ गया था कि उन्हें अपने आप मे बदलाव करना ही पडेगा। 

 

PunjabKesari

 

अब पहन सकती हूं मनचाही शॉर्ट ड्रेसस 

मेलिसा ने यह भी बताया कि उसे गर्मी बहुत लगती थी लेकिन वो हमेशा अपने आप को बढ़े हुए वजन को ढककर रखती थी। लेकिन अब वजन कम होने के बाद मैं जो चाहे पहन सकती हुं। मैं अब कई किलोमीटर तक पैदल चल लेती हूं वर्कआउट कर लेती हूं मुझे  अब थकान भी नही होती।

 

PunjabKesari

Related News