17 JANMONDAY2022 7:06:17 AM
Nari

रिश्ते में करीना की दादी लगती हैं प्रेम चोपड़ा की पत्नी, बेटियों को नहीं पसंद था पिता का विलेन होना

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 04 Jan, 2022 06:04 PM

60-80 के पॉपुलर एक्टर प्रेम चोपड़ा हाल में ही कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यही नहीं, उनकी पत्नी उमा चोपड़ा के कोरोना पॉजिटिव होने की भी खबर सामने आई हैं। इलाज के लिए दोनों को लीलावती हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। दोनों कोरोना पेशेंट को मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल दिया गया है फिलहाल वो ठीक है। प्रेम चोपड़ा की बात करें तो उनके बारे में तो ज्यादातर लोग जानते ही हैं लेकिन उनकी बीवी के बारे में नहीं। आखिर कौन है उमा चोपड़ा और कैसे वो एक्टर की जिंदगी में आई चलिए हम आपको आज के इस पैकेज में बताते हैं।

PunjabKesari

कैसे हुई प्रेम चोपड़ा और उमा की शादी?

प्रेम चोपड़ा ने उमा चोपड़ा के साथ साल 1969 में शादी की और इनका रिश्ता करवाया था राज कपूर ने। जी हां, उमा राज कपूर की साली साहिबा है। राज कपूर की पत्नी कृष्णा कपूर ने अपनी बहन उमा कपूर के लिए प्रेम चोपड़ा को परफेक्ट पार्टनर के तौर पर चुना। दरअसल, कृष्णा जानती थी कि उमा मन ही मन प्रेम चोपड़ा को पसंद करती हैं इसलिए उन्होंने राज कपूर को कहा कि वो उमा का रिश्ता प्रेम के पास लेकर जाए। राज कपूर अपनी साली की शादी का प्रपोजल लेकर गए प्रेम चोपड़ा के पास। इसके बाद कृष्णा कपूर के कहने पर प्रेम चोपड़ा और उमा कपूर ने मुलाकात की। कुछ ही मुलाकातों में प्रेम चोपड़ा भी उमा को पसंद करने लगे और फिर ये अरेंज मैरिज लव मैरिज में बदल गई। 

PunjabKesari

बेटियों को नहीं पसंद पापा का विलेन होना

प्रेम चोपड़ा की 3 बेटियां हैं। जैसे कि सब जानते हैं कि प्रेम चोपड़ा इंडस्ट्री में विलेन के रूप में जाने जाते हैं लेकिन रियल लाइफ में वो काफी सरल इंसान है। वो ज्यादा से ज्यादा अपनी फैमिली के साथ वक्त बिताना पसंद करते हैं। वह अक्सर फिल्म की शूटिंग खत्म कर सीधा घर आते थे और अपनी फैमिली और बच्चों को पूरा वक्त देते थे। शादी के बाद भी प्रेम चोपड़ा ने कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया लेकिन उनकी बेटियों को पसंद नहीं था कि उनके पिता फिल्मों में भी मार खाए। उनकी ऑटोबायोग्राफी में बताया कि पर्दे पर एक्टर को मार खाते देख उनकी बेटियां काफी नाराज होती थी। दरअसल, बेटियां चाहती थी कि पिता कोई और किरदार क्यों नहीं निभाते, जिसमें वह ड्राइवर या फिर कोई अन्य भूमिका में हो। ऑटोबायोग्राफी में यह भी बताया गया कि अपनी बेटियों के इस सवाल को सुनने के बाद प्रेम चोपड़ा उन्हें शूटिंग दिखाने ले गए थे। वही फिर भी प्रेम चोपड़ा ने विलेन का किरदार निभाया लेकिन अपनी पब्लिक इमेज का पर्सनल लाइफ पर असर नहीं पड़ने दिया।

PunjabKesari

पत्नी को लेकर काफी ईमानदार है प्रेम चोपड़ा

एक इंटरव्यू में प्रेम चोपड़ा ने अपने रिश्ते को लेकर कहा था कि वह अपनी पत्नी के प्रति काफी ईमानदार रहे हैं। हालांकि, वह एक ऐसे करियर में थे, जहां आसपास लड़कियों से काफी अटेंशन मिलता था। प्रेम चोपड़ा ने कहा था, मेरी पत्नी मुझ पर काफी भरोसा करती थी। करियर के दिनों में हीरोइनों के साथ मेरी बहुत अच्छी दोस्ती थी, लेकिन किसी के साथ मेरी रोमांटिक भागीदारी नहीं रही। प्रेम चोपड़ा की बेटियों (रकिता, पुनीता और प्रेरणा) की बात करें तो उनकी बड़ी बेटी रकिता ने स्क्रीन राइटर और पब्लिसिटी डिजाइनर राहुल नंदा से शादी की है और दूसरी बेटी पुनीता ने टीवी एक्टर और सिंगर विकास भल्ला से शादी की है। प्रेम चोपड़ा की सबसे छोटी बेटी प्रेरणा ने अभिनेता शरमन जोशी से शादी की है। फिलहाल प्रेम चोपड़ा कोरोना से जंग लड़ रहे हैं उनके फैंस बस यही दुआ कर रहे हैं कि वो जल्दी ठीक होकर अपने घर वापिस लौट आए।

Related News