27 APRSATURDAY2024 7:31:15 AM
Nari

कहीं आपका पार्टनर भी तो नहीं दे रहा धोखा, इन 5 संकेतों से लगाएं पता

  • Edited By palak,
  • Updated: 14 Mar, 2024 03:44 PM
कहीं आपका पार्टनर भी तो नहीं दे रहा धोखा, इन 5 संकेतों से लगाएं पता

रिश्ते कोई भी हो उसकी डोर सिर्फ विश्वास के ऊपर ही टिकी होती है। अगर रिश्ते में विश्वास न हो उसका लंबे समय तक टिक पाना मुश्किल हो जाता है। भरोसा बनाने में पूरी उम्र लग जाती है लेकिन उसे टूटने में एक मिनट का समय भी नहीं लगता। ऐसा ही प्यार के रिश्ते में होता है कहीं बार हम सामने वाले पर इतना विश्वास कर लेते हैं कि पता ही नहीं चलता कि वह इंसान कब धोखा दे जाए, लेकिन पार्टनर के धोखा देने से पहले ही उसके बर्ताव में कुछ बदलाव आने लगते हैं जिनसे आपको पता चल सकता है कि वह आपके प्रति ईमानदार नहीं है। आज आपको कुछ ऐसे संकेत बताते हैं जिनके जरिए यह पता किया जा सकता है कि पार्टनर आपको धोखा देने वाला है। 

बात करने का तरीका बदलना 

अगर आपका पार्टनर पिछले कुछ दिनों से आपकी बात का सही ढंग से जवाब नहीं देता और अगर आप कुछ पूछते हैं तो वह बात को नजरअंदाज करता है तो संभल जाए क्योंकि इसका मतलब है कि उसकी आपमें दिलचस्पी खत्म हो गई है। ऐसा पार्टनर आपको धोखा दे सकता है। 

PunjabKesari

झूठ बोलना 

जब हम किसी से प्यार करते हैं तो उसे अपना समय देना चाहते हैं लेकिन अगर पार्टनर आपको समय नहीं दे रहा और आपसे बात-बात पर झूठ बोलकर बहाने बनाकर आपसे दूरी बना रहा है तो यह भी उसके धोखा देने के संकेत है। 

मोबाइल फोन न देना 

धोखा देने का एक सबसे बड़ा संकेत है कि पार्टनर आपके साथ कोई भी चीज शेयर नहीं करना चाहता। ऐसे में वह अपने फोन पर भी हर समय लॉक लगाकर रखेगा और यदि आप उनके फोन को हाथ लगाते हैं और वह ओवरप्रोटेक्टिव हो रहा है इसका यही मतलब है कि वह आपको धोखा दे रहा है। 

PunjabKesari

अपने ऊपर ध्यान देना 

अगर पार्टनर अचानक से एक्सरसाइज करने या अपनी लुक्स पर ध्यान देना शुरु कर दे तो इसका संकेत है कि वो आपको धोखा देकर किसी ओर को खुश करने की कोशिश कर रहा है।

छोटी-छोटी बात पर झगड़ना 

जब हम किसी से प्यार करते हैं तो उसकी छोटी-मोटी ऐसी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं जो हमें पसंद न आती है लेकिन अगर अब आपका पार्टनर आपकी हर छोटी बात पर चिढ़ रहा है तो इसका मतलब यही है कि वो आपके साथ बातों को एंजॉय नहीं कर रहा। भले ही वो आपके साथ है लेकिन आपसे दूर हो रहा है और आपको धोखा देने वाला है। 

PunjabKesari

Related News