26 APRFRIDAY2024 4:44:36 AM
Nari

इस दिन भूलकर भी न खरीदें झाड़ू, नहीं तो घर में छा जाएगी कंगाली

  • Edited By palak,
  • Updated: 01 Feb, 2023 06:34 PM
इस दिन भूलकर भी न खरीदें झाड़ू, नहीं तो घर में छा जाएगी कंगाली

मान्यताओं के अनुसार, झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास होता है इसलिए इसका इस्तेमाल करने से पहले कुछ नियमों का ध्यान रखना जरुरी होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, झाड़ू इस दिन नहीं खरीदनी चाहिए। तो चलिए जानते हैं किस दिन झाड़ू खरीदना शुभ नहीं माना जाता....

सोमवार 

मान्यताओं के अनुसार, झाड़ू सोमवार को कभी भी नहीं खरीदनी चाहिए। क्योंकि सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है। साथ ही इस दिन नया झाड़ू भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। 

PunjabKesari

शुक्ल पक्ष 

झाड़ू कभी भी शुक्ल पक्ष में भी नहीं खरीदना चाहिए। इससे आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है और इस दिन झाड़ू खरीदना दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है। 

रविवार 

रविवार का दिन भगवान सूर्य का माना जाता है। इस दिन भगवान सूर्य की आराधना करने से घर में सुख-समृद्धि रहती है। इस दिन झाड़ू खरीदने से घर में परेशानियां आ सकती हैं। इसलिए रविवार के दिन झाड़ू नहीं खरीदनी चाहिए। 

शनिवार 

शनिवार के दिन भी  झाड़ूू नहीं खरीदनी चाहिए। इससे आपको आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है। शनिवार का दिन भगवान शनि देव का माना जाता है। इस दिन झाड़ूू खरीदने या फेंकने से शनि दोष लग सकता है। 

PunjabKesari

ऐसी जगह पर रखें झाड़ू 

झाड़ू को घर में हमेशा छुपाकर ही रखना चाहिए। ऐसी जगह पर झाड़ू बिल्कुल नहीं रखना चाहिए, यहां पर किसी बाहरी व्यक्ति की नजर पड़े। 

न लगाएं झाड़ू को पैर 

झाड़ू को पैर नहीं लगाना चाहिए। क्योंकि इसकी पूजा की जाती है ऐसे में घर में पैर लगाकर झाड़ू का अपमान न करें। 

PunjabKesari

Related News