29 APRMONDAY2024 12:17:23 PM
Nari

सिंपल की बजाय ट्राई करें मॉर्डन चूड़ा, होने वाली दुल्हन एक बार जरूर देखे ये लेटेस्ट डिजाइंस

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 14 Jan, 2023 04:16 PM
सिंपल की बजाय ट्राई करें मॉर्डन चूड़ा, होने वाली दुल्हन एक बार जरूर देखे ये लेटेस्ट डिजाइंस

शादी की तैयारियों में हर लड़की सबसे पहले चूड़ा ही खरीदती है। क्योंकि चूड़ा  इंडियन वेडिंग का अहम हिस्सा है, लोगों की सबसे पहले नजर दुल्हन के चूड़ियों से भरे हाथ पर जाती हे। सिर्फ फैशन ही नहीं इसे सुहाग की निशानी के तौर पर देखा जाता है।

PunjabKesari

चूड़े को न सिर्फ पंजाबी दुल्हनें, बल्कि दूसरी दुल्हनें भी ब्राइडल चूड़ियों को अलग- अलग रूपों में पहनती हैं। ब्राइडल चूड़ा की खासियत यह भी है कि यह न केवल ट्रेडिशनल बल्कि वेस्टर्न ड्रेसेज के साथ भी जंचता है। 

PunjabKesari
 ट्रेडिशनल चूड़ा का रंग  लाल होता है, लेकिन अब दुल्हनें  अलग- अलग रंग और नए- नए डिजाइन के चूड़ों को ट्राई करना ज्यादा पसंद करती हैं। आज पर उन लड़कियों के लिए कुछ लेटेस्ट डिजाइन लेकर आए हैं, जो जल्द ही शादी करने जा रही हैं।

PunjabKesari
यदि आपके लहंगा या चोली पर कुंदन का काम है तो इस कुंदन ब्राइडल चूड़ा बेस्ट रहेगा। इसके साथ आप लाल या मैरून रंग की चोड़ियां पहन सकती हैं। 

PunjabKesari
अगर आप कुछ हटकर और हैवी डिजाइन की तलाश में हैं तो यह चूड़ा जरूर ट्राई करें। यह आपके लुक को रॉयल बना देगा। बाजार में आपको  कई तरह की वैरायटी मिल जाएगी। 

PunjabKesari
हर लड़की को लाल रंग पसंद नहीं होता है तो ऐसे में आप  ट्रेडिशनल मैरून ब्राइडल चूड़ा पसंद कर सकती हैं। इस कलर के साथ ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। 

PunjabKesari
 चूड़ा में बोरला डिजाइन भी खूब पसंद किया जाता है।  इस तरह के चूड़े में मोती और कुंदन से कारीगरी की जाती है। आप चाहें तो केवल मोती वाली ही चूड़ा खरीद सकती हैं। 

PunjabKesari
यह डिजाइन देखने में बेहद सिंपल लगता है। लेकिन यह आपके लुक में एलिगेंट टच ऐड करेगा। ये डिजाइन उन दुल्हनों के लिए परफेक्ट है, जिन्हें सिम्पल चीजें पसंद है। 

PunjabKesari
एक चीज का ध्यान रखें कि चूड़ा खरीदते समय सेट में से पहली और अंतिम चूड़ी जरूर पहन कर देख लें। इससे साइज का सही पता चल जाता है। चूड़ा ऐसस चूज करें जिसे बाकी दिनों में भी आसान से पहना जा सके। 

Related News