17 SEPTUESDAY2024 8:02:00 PM
Nari

पूरे दिन टस से मस नहीं होगी लिपस्टिक, बस अजमा लें ये आसान से तरीके

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Sep, 2024 11:29 AM
पूरे दिन टस से मस नहीं होगी लिपस्टिक, बस अजमा लें ये आसान से तरीके

नारी डेस्क: लड़कियों के लिए लिपस्टिक बहुत जरूरी होती है, इसके बीना तो उन्हें अपना मेकअप अधूरा लगता है।  ज्यादातर लिपस्टिक कुछ ही देर में हटने लग जाती है, इससे पूरा लुक खराब हो जाता है। लंबे समय तक होंठों पर लिपस्टिक टिकी रहे, इसके लिए कुछ आसान और प्रभावी तरीके हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं। सही तैयारी और तकनीकों का उपयोग करने से आपकी लिपस्टिक घंटों तक ताजा और खूबसूरत बनी रहेगी, चाहे आप किसी पार्टी में हों या फिर रोज़मर्रा की दिनचर्या में। 

PunjabKesari

 लिपस्टिक को लंबे समय तक टिकाने के तरीके

स्क्रब करें


 लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों को स्क्रब करें ताकि डेड स्किन हट जाए और होंठ स्मूद हों। आप शुगर और शहद का स्क्रब इस्तेमाल कर सकती हैं।  स्क्रब के बाद होंठों पर एक हल्की मॉइस्चराइज़र या लिप बाम लगाएं ताकि होंठ हाइड्रेटेड रहें और लिपस्टिक लगाने के समय सूखापन न हो।

प्राइमर का उपयोग करें

लिप प्राइमर का उपयोग करने से लिपस्टिक के लिए एक अच्छा बेस तैयार होता है। यह लिपस्टिक को स्मूद बनाता है और उसे लंबे समय तक टिकने में मदद करता है।

लिप लाइनर का उपयोग करें

 लिपस्टिक लगाने से पहले, अपने होंठों की सीमा के अनुसार लिप लाइनर का उपयोग करें। यह न केवल होंठों को परफेक्ट शेप देता है, बल्कि लिपस्टिक को फैलने से भी रोकता है। लिप लाइनर को पूरे होंठों पर भरें ताकि लिपस्टिक का बेस मजबूत हो।


ट्रांसलूसेंट पाउडर का इस्तेमाल

लिपस्टिक की आखिरी परत के बाद एक पतले टिशू पेपर को होंठों पर रखें और इसके ऊपर हल्का सा ट्रांसलूसेंट पाउडर ब्रश से लगाएं। यह पाउडर लिपस्टिक को सेट कर देगा और उसे लंबे समय तक टिका रहने में मदद करेगा।

मैट लिपस्टिक चुनें

 मैट लिपस्टिक की फिनिश ग्लॉसी या क्रीमी लिपस्टिक से ज्यादा लंबे समय तक टिकती है। अगर आपके पास मैट लिपस्टिक नहीं है, तो अपनी पसंदीदा लिपस्टिक को सेट करने के लिए ऊपर बताए गए पाउडर वाले तरीके का इस्तेमाल करें।

टच-अप किट साथ रखें

अगर आपकी लिपस्टिक थोड़ी हल्की हो जाए, तो अपने साथ लिपस्टिक और लिप लाइनर रखकर टच-अप कर सकती हैं। यह सुनिश्चित करेगा कि आपका लुक हमेशा परफेक्ट रहे।

PunjabKesari

इन बातों का भी रखें ख्याल


-लिपस्टिक को बने रहने के लिए खाने-पीने के दौरान ध्यान दें। स्ट्रॉ का इस्तेमाल करें और होंठों पर सीधे भोजन न लगाएं।

- मोटी परतों के बजाय हल्की परतों में लिपस्टिक लगाएं ताकि यह होंठों पर ज्यादा टिके और स्मज न हो।
  
-इन सरल तरीकों का पालन करके आप बिना बार-बार टच-अप किए अपनी लिपस्टिक को लंबे समय तक टिकाए रख सकती हैं।

Related News