13 JULSATURDAY2024 2:46:21 AM
Nari

अब नहीं बिगड़ेगा रसोई और घर का बजट! वित्त मंत्री ने बताया कब से सस्ते होने वाले हैं टमाटर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Aug, 2023 10:10 AM
अब नहीं बिगड़ेगा रसोई और घर का बजट! वित्त मंत्री ने बताया कब से सस्ते होने वाले हैं टमाटर

महंगाई ने किचन का स्वाद ही बिगाड़ कर रख दिख है। बढ़ते दामों के चलते अब टमाटर घरों में दिखने बंद हो गए हैं। देश में आए इस  संकट के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने  दावा किया कि टमाटर जल्द ही 70 रूपए किलो के हिसाब से बिकेंगे। उनके इस बयान को बाद महिलाओं ने कुछ राहत की सांस ली है। 

PunjabKesari
लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए सीतारमण ने कहा, ‘‘ पूरी दुनिया में आर्थिक विषयों को लेकर संकट का समय है। इस दौरान उन्होंने कहा-  इस हफ्ते के आखिर से दिल्ली-एनसीआर में टमाटर 70 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर बेचा जाएगा क्योंकि हाल के दिनों में सब्जियों की कीमतें काफी ज्यादा बढ़ गई हैं।

PunjabKesari
वित्त् मंत्री ने बताया- NCCF और NAFED जैसी सहकारी समितियों के जरिए बिक्री के लिए महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक से टमाटर खरीदे जा रहे हैं। दिल्ली में मोबाइल वैन NCCF और NAFED आउटलेट के रूप में काम करती हैं। अभी तक NCCF ने राजस्थान, दिल्ली-NCR और उत्तर प्रदेश में 8,84,612 किलो टमाटर बेचें हैं।

PunjabKesari
सीतारमण का कहना है कि- दिल्ली-एनसीआर रीजन में नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनसीसीएफ) द्वारा टमाटर 70 रुपये की कीमत पर बेचे जाएंगे।  देश में अभी भी टमाटर का भाव 250 रुपये प्रति किलो से भी ज्यादा है। आम जनता इसके दाम सस्ते होने का इंतजार कर रही है। 

Related News