28 APRSUNDAY2024 7:07:00 PM
Nari

घर पर करें पार्लर जैसा मेकअप, नहीं हटेगी पति देव की नजर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Jan, 2024 01:28 PM
घर पर करें पार्लर जैसा मेकअप, नहीं हटेगी पति देव की नजर

वेडिंग का सीजन चल रहा है। इस दौरान महिलाएं पार्लर के खूब चक्कर लगती हैं, ताकि मेन इवेंट वाले दिन उनपर से किसी की नजरें न हटे। वहीं लोहरी का त्योहार भी आने वाला है , ऐसे में पार्लर में पैसे खर्च करने की क्या जरूरत, जब आप कुछ स्टेप्स को फॉलो करके पार्लर से भी बेहतरीन मेकअप कर सकती हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

प्राइमर

मेकअप का पहला स्टेप प्राइमर लगाने से शुरु होता है। इसके लिए सबसे पहले अपने फेस को क्लीन करें। फेसवॉश का इस्तेमाल करके चेहरे को धो लें। फिर चेहरे को सुखाकर उसमें प्राइमर लगाएं।

कंसीलर

अब अगर आपकी आंखों के आस- पास डार्क सर्कल हैं या फिर चेहरे पर किसी तरह के धब्बे हैं तो उन्हें छुपाने के लिए कंसलीर का इस्तेमाल करें। कंसीलर स्टिक से उन जगहों को छुपा लें।

फाउंडेशन

अब अपनी स्किन टोन के हिसाब से चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं। इससे आपका फेस ग्लो करेगा और स्किन एकदम स्मूद दिखने लगेगी।

PunjabKesari

लिक्विड फाउंडेशन

मार्केट में लिक्विड फाउंडेशन आसानी से मिल जाते हैं, जिन्हें लगाना आसान होता है। अगर स्किन ड्राई है तो पहले थोड़ा मॉइस्चराइजर लगा लें। चेहरे के अलावा गर्दन पर भी फाउंडेशन लगा लें।

कॉम्पेक्ट पाउडर

फाउंडेशन के बाद मेकअप का अगला स्टेप है पूरे फेस पर कॉम्पेक्ट पाउडर लगाने का। फेस पाउडर या कॉम्पेक्ट मेकअप को स्मज करने का काम करेगा। स्किन टोन के हिसाब से ही कॉम्पेक्ट अप्लाई करें। कॉम्पेक्ट अप्लाई करें। कॉम्पेक्ट लगाने से मेकअप अच्छी तरह से सेट हो जाता है।

आई शैडो

अब अपनी ड्रेस के हिसाब से मैचिंग आई शैडो लगाएं। आप चाहें तो सिर्फ सिल्वर या गोल्डन शेट वाले आई शैडो का इस्तेमाल कर सकते हैं। आजकल ऐसे आई शैडो मिलते हैं जो लंबे समय तक चलता है।

PunjabKesari

मस्कारा और आई लाइनर

इसके बाद आई मेकअप भी बहुत जरूरी है। इससे आंखें और सुंदर और आकर्षक लगती हैं। उम्र दराज महिलाएं जो चाहती हैं कि मेकअप ओवर न लगे, वो ट्रांसपेरेंट मस्कारा लगा सकती हैं।

PunjabKesari

लिपस्टिक

अंत में लिपस्टिक लगाकर अपना लुक कंप्लीट करें। आजकल फैट फिनिश वाली न्यूड शेड ट्रेंड में हैं तो आप कोई भी कलर जो आपको पसंद हो लिप्स पर अप्लाई कर लें। ब्रश या लिप लाइनर से लिपस्टिक अच्छी तरह से लगती हैं। वहीं मैट लिपस्टिक भी लंबे समय तक टिकती है। 

PunjabKesari

Related News