24 JANSUNDAY2021 1:22:59 PM
Nari

रिश्ते में मजबूती लाने के लिए अपनाएं ये Tricks, लंबे समय तक प्यार रहेगा बरकरार

  • Edited By neetu,
  • Updated: 14 Jan, 2021 01:59 PM
रिश्ते में मजबूती लाने के लिए अपनाएं ये Tricks, लंबे समय तक प्यार रहेगा बरकरार

हर किसी प्यार के साथ और भी चीजों की मांग करता है। बात अगर रिलेशनशिप की करें तो पार्टनर अच्छा होने से आने वाला जीवन हंसी-खुशी से बीतता है। मगर किसी भी रिलेशनशिप में मजबूती लाने के लिए कुछ कामों को करने की जरूरत पड़ती है। तभी शादीशुदा जिंदगी की गाड़ी अच्छे से चल पाती है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं, जिससे आपको अपना रिश्ता लंबे समय तक चलाने में मदद मिलेगी।

आपसी समझदारी जरूरी

किसी भी रिश्ते में मजबूत बनाएं रखने के लिए आपसी समझ का होना जरूरी है। ऐसे में अगर आपसे अनजाने में भी कोई गलती हुई हो तो जल्दी से उसे स्वीकार कर पार्टनर से मांफी मांग लें। ताकि रिश्ते में कोई गलतफहमी ना हो।

PunjabKesari

ईमानदार बने रहे

अगर आप पार्टनर के साथ ईमानदार रहेंगे तो बदले में वे भी आपका साथ देंगे। ऐसे में आपका रिश्ता हंसी-खुशी से ही बीतेगा। इसलिए चाहे कैसी भी परिस्थिति हो साथी से झूठ बोलने की जगह उन्हें सच्चाई बताएं। 

झूठ बोलने से बचें

आपका पास्ट भले ही जो हो मगर उसे साथी को जरूर बताएं। इससे आप पर उनका विश्वास और भी गहरा होने में मदद मिलेगी। 

प्यार के साथ पर्सनल स्पेस भी दें

भले ही आपमें बेहइंतहा प्यार हो। मगर जीवन में हर किसी को पर्सनल स्पेस यानी खुद के लिए समय की जरूरत होती है। ताकि वे अपने मुताबिक जिंदगी एन्जॉय कर सके। ऐसे में हर समय पार्टनर को अपने पास रखने की जगह उन्हें अकेला भी रहने दें। ताकि वे अपने दोस्तों के साथ टाइम बीताएं। इससे उन्हें अच्छा लगने के साथ खुशी महसूस होगी। आप चाहे तो पार्टनर के दोस्तों की वाइफ को अपना फ्रेंड्स बना सकती है। इससे आप एक साथ अपने-अपने दोस्तों के साथ घूमकर मजा कर सकते हैं।

PunjabKesari

सपोर्टिव बने

रिश्ते को सफल बनाने के लिए एक-दूसरे की केयर के साथ सपोर्ट करना भी जरूरी है। जहां आपका केयरिंग नेचर पार्टनर को आपके प्यार का अहसास दिलाता है। वहीं आपका सपोर्टिव होना उन्हें जिंदगी की परेशानियों के झेलने व उससे लड़ने के काबिल बनाता है। ऐसे में आपका हौंसला उसे ऊंचाइयों के शिखर को छुने की प्रेरणा देगा। 

फैमिली का रखें ध्यान

हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर उनकी फैमिली को अपना समझें। ऐसे में आपका फर्ज बनता है कि जीवनसाथी के परिवार को अपना समझ कर उनसे अच्छे से घुले-मिले। उन्हें अपना पेरेंट्स समझ कर बर्ताव करें। इससे आप दोनों में तुम की बताएं हम के अपनेपन का अहसास होगा। 
 

Related News