21 SEPSATURDAY2024 7:39:20 PM
Nari

Daughter's Day Special: बॉलीवुड की इन  बेटियों ने टैलेंट के दम पर बनाई अपनी अलग पहचान

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 Sep, 2024 05:19 PM
Daughter's Day Special: बॉलीवुड की इन  बेटियों ने टैलेंट के दम पर बनाई अपनी अलग पहचान

नारी डेस्क: बेटी वह है जिसके बिना आने वाले कल का सपना देखना व्यर्थ है।  यही कारण है कि, भारत समेत दुनियाभर के कई देशों में बेटी दिवस मनाया जाता है। आज हम बॉलीवुड की उन बेटियों के बारे में बताने जा रहे हैं  जिन्होंने अपने माता-पिता के नाम को रोशन किया है और खुद की एक अलग पहचान बनाई है। वे न केवल अपने अभिनय कौशल से बल्कि विभिन्न क्षेत्रों में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रही हैं। 

PunjabKesari

आलिया भट्ट

महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी आलिया भट्ट ने कम उम्र में ही अपनी बेहतरीन एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली। फिल्मों जैसे राज़ी, गंगूबाई काठियावाड़ी, हाइवे और उड़ता पंजाब में उनके प्रदर्शन को बेहद सराहा गया है।  वह आज की पीढ़ी की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं।

 

श्रद्धा कपूर

 शक्ति कपूर और शिवांगी कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर ने फिल्मों जैसे आशिकी 2, स्त्री, छिछोरे में शानदार प्रदर्शन किया है। वह न केवल एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं बल्कि एक प्रतिभाशाली गायिका भी हैं। उनके परिवार में संगीत का भी मजबूत आधार है, और श्रद्धा ने अपनी मां और नानी की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए खुद भी फिल्मों में गाना गाया है।

PunjabKesari
जाह्नवी कपूर

जाह्नवी कपूर ने अपनी मां श्रीदेवी के नक्शेकदम पर चलते हुए बॉलीवुड में शानदार शुरुआत की। धड़क फिल्म से डेब्यू करने वाली जाह्नवी ने गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल जैसी फिल्मों में भी बेहतरीन अभिनय किया है। वह आज की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं।

 

करिश्मा कपूर और करीना कपूर

रणधीर कपूर और बबीता की दोनों बेटियां करिश्मा और करीना  ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग स्किल्स से कपूर खानदान का नाम ऊंचा किया है। करिश्मा ने 90 के दशक में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं, वहीं करीना कपूर आज की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। जब वी मेट, 3 इडियट्स, चमेली जैसी फिल्मों में करीना का काम लाजवाब रहा है।

PunjabKesari
रिद्धिमा कपूर साहनी

 ऋषि कपूर और नीतू सिंह की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी ने फिल्मों में करियर नहीं चुना, लेकिन एक सफल ज्वेलरी डिजाइनर के रूप में अपनी पहचान बनाई। वह कपूर परिवार की बेटी होते हुए भी फैशन और एंटरप्रेन्योरशिप में सफल हैं।

श्वेता बच्चन नंदा

 अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की बेटी  श्वेता बच्चन ने भले ही फिल्मों में कदम नहीं रखा, लेकिन वह एक सफल लेखिका और फैशन आइकन हैं। उन्होंने एक उपन्यास लिखा है और एक सफल फैशन ब्रांड भी लॉन्च किया है।

इन बेटियों ने अपने माता-पिता के नाम को बॉलीवुड में नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है और खुद की एक अलग पहचान बनाई है।

Related News