18 APRTHURSDAY2024 8:53:07 PM
Nari

Wedding Bangles: इन दुल्हनों ने बदला ट्रेंड, लाल की जगह पहने इस कलर के चूड़े

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 08 Mar, 2023 05:19 PM
Wedding Bangles: इन दुल्हनों ने बदला ट्रेंड, लाल की जगह पहने इस कलर के चूड़े

चूड़ा दुल्हन के सोलह श्रृंगार का हिस्सा माना जाता है और शादी की तैयारियों में सबसे पहले होने वाली दुल्हन इसे ही खरीदती है। कहा जाता है कि चूड़ा दूल्हा-दुल्हन के बीच के संबंध को मजबूत बनाता है और समृद्धि लाता है। दुल्हन के चूड़े पर ही सबकी निगाहें जाती है। पहले ज्यादातर पंजाबी दुल्हन ही चूड़ा पहनती थी लेकिन अब यह हर दुल्हन के श्रृंगार का हिस्सा बन चुका है। साथ ही पहले चूड़ा ज्यादातर लाल रंग में ही आता था लेकिन अब वक्त के साथ इसका ट्रेंड भी बदल गया है। अब दुल्हनें अलग- अलग रंग और नए- नए डिजाइन के चूड़ों को ट्राई करना ज्यादा पसंद करती हैं।

PunjabKesari

चूड़ा का बदलता ट्रेंड

इन दिनों पिंक कलर का चूड़ा काफी ट्रेंड में है। बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने भी अपनी शादी में पिंक कलर का चूड़ा पहना था, जो उनकी ब्राइडल लुक को यूनिक बना रहा था। एक्ट्रेस की तरह आम लड़कियां भी अब अपनी शादी में पिंक कलर का चूड़ा पहन रही है। अगर आप भी अपनी शादी में कुछ डिफरेंट ट्राई करना चाहती है तो इस रंग का चूड़ा पहन सकती है। पिंक चूड़े के साथ कुंदन के कड़े भी काफी अच्छे लगते है।  

PunjabKesari

चूड़े के अलग-अलग डिजाइन

साथ ही व्हाइट चूड़ा भी कई दुल्हनों की पहली पसंद बन रहा है। एक्टर वरुण धवन की बीवी ने भी शादी में व्हाइट रंग का चूड़ा पहना था। आप चाहे तो अपने लिए कस्टमाइज चूड़ा भी तैयार करवा सकती है जैसे कि एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अपनी शादी में पहना था। उनका चूड़ा काफी यूनिक था, जिसमें महरून, गोल्डन व व्हाइट टच देखने को मिला था। इसके अलावा आप कुंदन ब्राइडल चूड़ा, राजवाड़ी चूड़ा, कलरफुल चूड़ा या फिर अपने लिए यूनिक चूड़ा डिजाइन करवा सकती है।

PunjabKesari

चूड़ा खरीदते वक्त ध्यान में रखे ये बातें

चूड़ा खरीदते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि यह शादी के अलावा बाकी दिनों में भी आसानी से पहना जा सकें। साथ ही एक बार इसका साइज अच्छे से जरूर चेक कर लें। चूड़ा ना ही ज्यादा लूज और ना ही टाइट अच्छा लगता है।

PunjabKesari

कस्टमाइज्ड कलीरे बन रहे दुल्हनों की पहली पसंद

कहा जाता है कि कलीरे दुल्हन के लिए गुड लक लेकर आते है। वही, चूड़े के साथ-साथ अब कलीरे के डिजाइन में भी काफी बदलाव आ गए हैं।  पहले लड़कियां चूड़े के साथ मैचिंग रेड एंड गोल्डन कलर के कलीरें पहनती थी लेकिन अब कस्टमाइज्ड कलीरे दुल्हनों की पहली पसंद बन रहे हैं। एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के कलीरे भी काफी खास थे। कलीरों में सिद्धार्थ और कियारा की लव स्टोरी के एलिमेंट्स की झलक देखने को मिली। कियारा के कलीरें में सिद्धार्थ मल्होत्रा के पेट डॉग ऑस्कर को याद किया गया। वही, बाजार में आपको फूल वाले कलीरे, बैंगल स्टाइल कलीरे, शेल कलीरे, फ्लोरल कलीरे, पालकी वाले कलीरे आदि आसानी से में मिल जाएंगे।    

Related News