26 JUNWEDNESDAY2024 10:14:03 AM
Nari

छोटे से रूम में भी चार-चांद लगा देंगे ये टिप्स, करें आप भी ट्राई

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 02 Jun, 2024 10:57 AM
छोटे से रूम में भी चार-चांद लगा देंगे ये टिप्स, करें आप भी ट्राई

नारी डेस्क: बेडरूम घर का एक ऐसा हिस्सा होता है जहां हम सबसे ज्यादा समय बिताते हैं। ये हर किसी के लिए एक स्पेशल होता है जहां हर कोई इसे अच्छे से सजाना चाहता है। लेकिन कई लोग इस बात से थोड़ा निराश हो जाते हैं के उनका रूम छोटा है जिसकी वजह से बेडरूम में फर्नीचर रखने में थोड़ी परेशानी होती है। ऐसे में चलिए हम आपको आज कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिससे आप अपने छोटे से रूम में भी चार चांद लगा सकते हैं। ये न सिर्फ खूबसूरत दिखेगा बल्कि बेहद आरामदायक भी हो जाएगा। 

वॉल पेंट 

अपने घर या बेडरूम को सजाने के लिए केवल उन्हीं रंगों का प्रयोग करें जो आपको, आपके पार्टनर या आपके परिवार को पसंद हो। दिवारों पर कोई ऐसा पेंट चुनें जो रात को शांति प्रदान करे और दिन में फ्रेशनेस का एहसास दिलाए। छोटे बेडरूमों में सफेद, क्रीम और बिंज पेंट ज्यादा खिलते हैं। डार्क रंगों का प्रयोग बिल्कुल भी नहीं करना चाहिये।

PunjabKesari

मोमबत्तियों से सजाएं 

खूबसूरत व रंगबिरंगी मोमबत्तियां व हल्की रंग की लाइटें आपके कमरे में चार-चांद लगा देंगे। मोमबत्ती की रौशनी एक अलग ही तरह का रोमांटिक माहौल पैदा करती है। अपने पार्टनर को रोमांटिक माहौल देने के लिए अलग-अलग रंगों की सुगंधित मोमबत्तियों से बेहतर विकल्प कुछ और हो ही नहीं सकता।

PunjabKesari

बेड 

बेडरूम के साइज का ख्याल रखते हुए बेड का चुनाव करें। ऐसा बेड खरीदें, जिसके अदंर काफी समान आ सके। इसके अलावा आप फोल्ड करने वाले बेड का भी चुनाव कर सकती हैं। इससे आपके बेडरूम में काफी जगह बढ जाएगी।

PunjabKesari

टीवी बेडरूम में न रखें 

टीवी के सामने समय खर्च करने से आपका ध्यान अपने आसपास के लोगों पर केंद्रित नहीं रह पाता इसलिए बेहतर यही होगा कि आप अपने कमरे में टीवी बिल्कुल न रखें। जो वक्त आप एक दूसरे के साथ बिता सकते हैं वह अब टीवी देखने में बर्बाद नहीं होगा।

PunjabKesari

कैबिनेट 

एक हाई लेवल का कैबिनेट खरीदें, जिसमें काफी सारी जगह उपलब्ध हो। कैबिनेट में कपडे़ और अन्य वस्तुएं रखने के लिये जगह बहुत जरुरी है।

PunjabKesari

Related News