12 AUGFRIDAY2022 10:39:54 AM
Nari

Fashion Goals:  प्रैगनेंसी में कंफर्ट के साथ दिखाएं स्टाइल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 04 Aug, 2022 12:57 PM
Fashion Goals:  प्रैगनेंसी में कंफर्ट के साथ दिखाएं स्टाइल

प्रैगनेंसी के दौरान महिला का वजन बढ़ना स्वाभाविक है। ऐसे में कपड़ों को लेकर महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है क्योंकि वह इस समय सबसे ज्यादा कंफर्टेबल रहना चाहती हैं लेकिन साथ ही में स्टाइलिश भी दिखना चाहती है। आजकल तो बॉलीवुड में मैटरनिटी ड्रेसेज का भी खूब क्रेज देखने को मिल रहा है तो ऐसे में आम औरतें भी कुछ ऐसा ही ड्रैसअप चाहती हैं जिसमें में वह कूल-कंफर्टेबल के साथ गॉर्जियस भी दिखें।


इन दिनों सोनम कूपर-आलिया भट्ट समेत कई बी-टाउन सेलेब्रिटीज महिलाएं अपनी प्रैग्नेसी पीरियड को खूब एंज्वॉय कर रही है लेकिन इसका मतलब ये बिलकुल नहीं कि वह फैशन में पीछे हो गई हैं बल्कि वह एक से बढ़ कर एक मैटरनिटी ड्रैसेज चूज कर रही हैं जो उनकी बेबी बंप लुक को चार चांद लगा रहे हैं। अगर आप भी प्रैग्नेसी पीरियड में हैं तो इन स्टार दीवाज को फॉलो करके आप भी कंफर्टेबल और मैटरनिटी फैशन फॉलो कर सकती हैं। चलिए कुछ मैटरनिटी ड्रैसेज का आपको आइडियाज देते हैं जो इन दिनों काफी पसंद की जा रही हैं।

PunjabKesari

मैक्सी व वनपीस ड्रैस

प्रैग्नेंसी के दौरान मैक्सी ड्रेसेज का चुनाव आपके लिए सबसे बेस्ट साबित हो सकता है क्योंकि यह जितनी स्टाइलिश दिखती हैं उतना ही आपको कंफर्टेबल भी रखती हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपका बेबी बंप ना दिखे तो भी मैक्सी ड्रैस का ऑप्शन बेस्ट हैं क्योंकि यह काफी लूज और लाइटवेट होती हैं। मैक्सी के अलावा आपको टीशर्ट स्टफ में वनपीस ड्रैस भी मिल जाएगी ये भी काफी कंफर्टेबल होती है।

PunjabKesari

काफ्तान ड्रेस

काफ्तान ड्रैसेज भी मैक्सी ड्रैसेज की तरह खुली व लूज होती है लेकिन यह काफी स्टाइलिश होती है इसलिए इसे आप किसी पार्टी व इवेंट में भी कैरी कर सकते हैं। करीना ने अपनी प्रैग्नेंसी टाइम में बहुत सी काफ्तान ड्रैसेज ट्राई की थी। ब्लॉक प्रिंट्स, फ्लोरल आजि डिफरैंट पैटर्न वाले काफ्तान ड्रैसेज खरीद सकते हैं और इन्हें जूलरी के साथ स्टाइल कर सकती हैं। काफ्तान स्टाइल आपको शॉर्ट ड्रैस और लॉन्ग गाउन स्टाइल दोनों में ही आसानी से मिल जाएगा।
PunjabKesari

ओवरसाइज व प्रिंटेड सूट

अगर आपकी प्रैग्नेंसी पहली तिमाही में है तो आप आलिया की तरह देसी अंदाज में ट्रैडीशनल सूट भी ट्राई कर सकती हैं। वैसे आलिया शार्ट ड्रैसेज से लेकर ओवरसाइज सूट, सब पहने नजर आ रही हैं। हाल ही में उन्होंने ब्लैक फ्लोरल प्रिंटेड शरारा सूट पहना था जो उन पर खूब फब्ब रहा था। आप भी कंफर्टेबल रहने के लिए इस तरह के प्रिंटेड सूट ट्राई कर सकती हैं। साथ ही में बता दें कि प्रिटेंड सूट्स में बेबी बंप ज्यादा नजर भी नहीं आता।

PunjabKesari

स्टाइलिश फ्रॉक

प्रेग्नेंसी में भी कैसे स्टाइलिश और खूबसूरत दिखा जा सकता है, स्टाइल आइकन साेनम कपूर ने अपने फैंस को ये बखूबी बताया है। सोनम आरामदायक ड्रैसेज के साथ एक से बढ़ कर एक स्टाइलिश ड्रैसेज चूज कर रही हैं। वह कई बार स्टाइलिश ओवरसाइज नी-लैथ फ्रॉक पहनें नजर आई। फ्रॉक्स की अच्छी बात यह होती है कि ये पैरों में नहीं आती जिससे पैर अटकनें का डर भी नहीं रहता। वहीं बेबी शॉवर पर उन्होंने केप स्टाइल गाऊन कैरी किया। बहुत ही एक्ट्रेस मैटरनिटी फोटोशूट के समय गाउन को ही प्रेफरेंस देती हैं।

PunjabKesari

कॉटन का हल्का-फुल्का पजामा सूट

अगर आप कहीं ज्यादा बाहर नहीं जा रही तो आप लाइटवेट कॉटन के स्टफ में पजामा सूट ट्राई कर सकती है जिसे हम नाइट सूट की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे लूट शर्ट और पजामा से ज्यादा कंफर्टेबल ड्रैस शायद ही कोई और हो। आप अपनी मर्जी से शार्ट कुर्ती के साथ लूज पजामा भी स्टिच करवा सकते हैं।

PunjabKesari

याद रखिए

इस दौरान ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से बचें।
गाउन पहनती हैं तो ध्यान रहें कि यह आपके पैरों में ना फंसे। ज्यादा लंबी ड्रैसेज पहनने से परहेज करें।
मुलायम और कंफर्टेबल फैब्रिक का ही चुनाव करें नहीं तो खुजली और रेशेज की समस्या होगी। 
 

Related News