23 APRTUESDAY2024 11:56:14 AM
Nari

Beauty Secrets: घर बैठे बिना थ्रेडिंग के Eyebrow को दें परफेक्ट शेप

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 14 Feb, 2021 05:58 PM
Beauty Secrets: घर बैठे बिना थ्रेडिंग के Eyebrow को दें परफेक्ट शेप

महिलाओं को सबसे ज्यादा टेंशन आईब्रो व अपर लिप्स की होती है क्योंकि चेहरे पर अनचाहे बाल महिलाओं की खूबसूरती को बिगाड़ने का काम करती हैं। आंखों की खूबसूरती के लिए आईब्रो का शेप में होना जरूरी होता है। मगर आईब्रो को परफेक्ट शेप देने के लिए महिलाओं को हर महीने ब्यूटी पार्लर के चक्कर काटने पड़ते हैं। ऐसे में क्यों ना आप घर पर ही बिना थ्रेडिंग के आईब्रो को परफेक्ट शेप दें। तो चलिए जानते हैं कैसे...

PunjabKesari

गर्म पानी सबसे जरूरी 

गर्म पानी को कॉटन बॉल की मदद से अपनी आईब्रो पर लगाएं। गर्म पानी लगाने से आईब्रो के हेयर रूट्स साॅफ्ट हा जाएंगे जिससे बाल आसानी से निकलेंगे। इस बात का ध्यान रखें के पानी बहुत ज्यादा गर्म नहीं होना चाहिए। अगर पानी ज्यादा गर्म हुआ तो उससे आइब्रो वाली स्किन के जलने का खतरा हो सकता है। 

आईब्रो पेंसिल से दें शेप

अब आईब्रो पेंसिल से अपनी आईब्रो को आउटलाइन कर उन्हें शेप दें। ऐसा करने से आईब्रो खराब नहीं होगी और आपको मनचाही शेप मिलेगी।

PunjabKesari

प्लकर से निकालें आईब्रो के बाल

इसके बाद आईब्रो पर पाउडर लगाएं और प्लकर की मदद से बाल को निकालें। एक बात का ध्यान रखें कि प्लकर से आईब्रो के बाल निकालते हुए उसे धीरे-धीरे की बजाय एक ही बार में बाल को निकालें। 

PunjabKesari

माइश्चराइजर लगाएं

थ्रेडिंग की सारी प्रक्रिया खत्म होने के बाद अच्छी क्वालिटी का ब्यूटी एस्ट्रेजेंट या माइश्चराइजर आईब्रो पर लगाएं। इससे बालों की अंदर की ग्रोथ नहीं होगी और इन्फेक्शन का खतरा भी नहीं रहेगा। 

Related News