18 MAYWEDNESDAY2022 5:51:40 AM
Nari

Honor killing: बहन का डांस करना पाकिस्तानी भाई को नहीं आया पसंद, गुस्से में मार दी गोली

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 07 May, 2022 04:05 PM
Honor killing: बहन का डांस करना पाकिस्तानी भाई को नहीं आया पसंद, गुस्से में मार दी गोली

ऑनर किलिंग के एक और संदिग्ध मामले में 21 वर्षीय एक पाकिस्तानी महिला की कथित तौर पर उसके भाई ने गोली मारकर हत्या कर दी। महिला पंजाब प्रांत में डांस और मॉडलिंग करती थीं, जिस वजह से उसकी हत्या की गई है। उसके माता-पिता ने इसे 'परिवार की परंपरा के खिलाफ' बताते हुए अपना पेशा छोड़ने के लिए मजबूर किया था, लेकिन वह नहीं मानी।

PunjabKesari
पुलिस ने बताया कि सिदरा पिछले सप्ताह अपने परिवार के साथ ईद मनाने के लिए फैसलाबाद से घर आई थी। वीरवार को उसके माता-पिता और भाई हमजा ने उससे बहस की और डांस को ना छोड़ने को लेकर उसे पीटा। अधिकारियों ने बताया कि बाद में दिन में हमज़ा ने सिदरा पर गोली चला दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

PunjabKesari

आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।  पुलिस अधिकारी फराज हामिद ने कहा कि हमजा अपनी बहन पर उस समय क्रोधित हो गया जब  उसे  किसी रिश्तेदार ने सिदरा के डांस का वीडियो भेजा। हमजा ने पुलिस को बताया कि गुस्से में आकर उसने अपनी बहन की गोली मारकर हत्या कर दी।

PunjabKesari
सिदरा, प्रांतीय राजधानी लाहौर से 130 किलोमीटर दूर रेनाला खुर्द ओकारा में एक स्थानीय कपड़े के ब्रांड के लिए मॉडलिंग और अपने परिवार के खिलाफ जा कर फैसलाबाद के एक थियेटर में डांस करती थी। पाकिस्तान में खासकर उत्तर और पश्चिम में आदिवासी क्षेत्रों के करीब के इलाकों में ऑनर किलिंग (इज्जत की खातिर हत्या) के मामले लगातार आते रहते हैं। 

Related News