25 JULTHURSDAY2024 4:21:24 PM
Nari

वैक्सिंग करवाते समय ये गलतियां पड़ सकती हैं आप पर भारी!

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 29 May, 2024 10:06 AM
वैक्सिंग करवाते समय ये गलतियां पड़ सकती हैं आप पर भारी!

नारी डेस्क: लड़कियां अक्सर शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग की मदद लेती हैं। इससे हमारी स्किन बिलकुल साफ और अच्छी तो जरूर लगती है लेकिन कई बार वैक्सिंग से त्वचा पर रैशिज भी हो जाते हैं और बाद में यही जलन का कारण भी बनते हैं। ऐसे में अगर आप भी इस परेशानी से बचन चाहती हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की खास जरूरत है। दरअसल, वैक्सिंग के समय या बाद में कुछ ऐसी गलतियां महिलाएं कर बैठती हैं जो आगे जा कर त्वचा के लिए नुकसान का कारण बनती हैं। उन्हीं कुछ चीजों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करने के बाद आप भी ऐसी समस्यों से आसानी से छुटकारा पा सकती हैं। 

PunjabKesari

वैक्सिंग वाली जगह को अच्छे से धोएं 

सबसे पहले हलके हाथो से वैक्सिंग वाली जगह को अच्छे से धो ले जिससे बाल साफ भी होंगे और साथ ही नरम भी बन जायेंगे। इसके द्वारा बालों को निकालने में आसानी होगी।

वैक्स वाली जगह पर क्रीम लगाएं 

इसके बाद जिस जगह वैक्स करनी है उस पर जगह क्रीम लगा लें।इस क्रीम से वैक्सिंग कराते समय आपको दर्द नहीं होगा। आप चाहे तो इसके स्थान पर बर्फ का भी प्रयोग कर सकती है।

पीरियड्स के दौरान न करवाएं वैक्सिंग 

एक बात का विशेष ध्यान रखें की पीरियड्स या मासिक धर्म के दौरान वैक्सिंग नहीं करानी चाहिए, क्योकि इस दौरान पहले से ही पेट में दर्द रहता है।

PunjabKesari

वैक्स के बाद ठन्डे पानी से धोएं 

वैक्स के साफ़ हो जाने के बाद त्वचा के उस हिस्से को ठन्डे पानी से धो लें। धोने के बाद तेल लगाना न भूलें। ऐसा करने से त्वचा की चमक और अधिक हो जाती है।

दाने निकलने लगे तो करें ये काम 

दाने निकलने लगे तो इसके लिए ग्वारपाठे के गुदा उपयोग करे या उससे बने जेल का उपयोग करे जिससे दाने निकलना बंद हो जायेंगे और साथ त्वचा पर से लालपन हट जायेगा।

PunjabKesari

Related News