04 JUNTHURSDAY2020 3:35:06 AM
Nari

Salute: शहीद की पत्नी ने पीएम केयर्स फंड में दान कर दी जीवन भर की बचत

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 17 May, 2020 09:19 AM
Salute: शहीद की पत्नी ने पीएम केयर्स फंड में दान कर दी जीवन भर की बचत

कोरोना वैश्विक महामारी के चलते बहुत से लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। स्टार्स अपने हिसाब से मदद कर रहें वहीं आम जनता भी इस केयर फंड में डोनेशन देने के लिए पीछे नही हट रहे हैं। हाल ही में 82 साल की महिला ने एक ऐसी ही उदाहरण पेश की। 

82 साल की श्रीमती दर्शनी देवी रौथाण ने पीएम केयर्स फंड में अपने जीवन भर की जितनी भी जमा पूंजी थी वो सब दान में दे दी। दर्शनी देवी ने दो लाख रुपये दान में दिए हैं। उनकी इस पहल की चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत ने भी जमकर तारीफ की है। 


उनकी तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को इस उदाहरण से सीख लेनी चाहिए। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने भी कहा कि वह ऐसे लोगों को प्रणाम करते हैं। अगस्त्यमुनि विकास खंड की निवासी बुजुर्ग माता श्रीमती दर्शनी देवी रौथाण ने इस दान से एक नई मिसाल हो पेश की है लोग उनके इस कदम की सहारना कर रहे है क्योंकि बुढ़ापा ही एक ऐसा समय होता है जब सभी अपने स्वार्थ के लिए पैसे रखते है लेकिन दर्शनी देवी ने ऐसा नही किया और पीएम केयर्स फंड में अपने जीवन भर की जमा-पूंजी 2 लाख रुपये की धनराशि देश सेवा के लिए समर्पित कर दी। 

PunjabKesari

आपको बता दें दर्शनी देवी के पति भारतीय सेना में बतौर हवलदार काम करते थे। जब दर्शनी देवी के पति शहीद हुए थे तब वे महज 22 साल थी़। इनके पति 1965 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में शहीद हो गए थे। सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा, 'यह हमारी सेना है, ऐसी सेना थी और ऐसी ही रहेगी, हमें दर्शनी देवी पर गर्व है। हम सबको उनसे सीखना चाहिए। अगर हम लोग कुछ नहीं दे सकते तो कम से कम अपने टैक्स ही भरें।

Related News