03 OCTMONDAY2022 12:37:40 AM
Nari

शादी से पहले ऐसे करें मेकअप की प्रैक्टिस, Wedding Day वाले दिन दिखेगी और भी ज्यादा सुंदर

  • Edited By palak,
  • Updated: 23 Sep, 2022 05:24 PM
शादी से पहले ऐसे करें मेकअप की प्रैक्टिस,  Wedding Day वाले दिन दिखेगी और भी ज्यादा सुंदर

शादी का दिन हर लड़की के लिए बहुत ही खास होता है। इस दिन कोई भी लड़की संजने-संवरने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती। अगर आप अपने इस खा स दिन पर खुद ही मेकअप करने वाली हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत ही जरुरी है। इस दिन ऐसे मेकअप करें ताकि आपकी फोटोज एकदम परफेक्ट आएं। अगर शादी वाले दिन आप खुद ही मेकअप करने वाली हैं तो आप कुछ टिप्स अपना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

प्रैक्टिस करें

आप चाहे खुद कितना भी अच्छा मेकअप क्यों न करती हों। लेकिन फुल वेडिंग मेकअप करने के लिए आपको प्रैक्टिस करना जरुरी है। उन मेकअप प्रोडक्ट्स के बारे में लिख भी लें, जिन्हें आप फेस पर इस्तेमाल कर रही हैं। लिखने से आपको स्टेप याद रहेंगे और शादी वाले दिन आपको कोई भी प्रॉब्लम नहीं होगी। 

PunjabKesari

शांत जगह पर करें मेकअप 

कई बार मेकअप रुम में मेहमानों का आना जाना रहता है। जिसके कारण आपको मेकअप में हड़बड़ी भी हो सकती है। इसलिए जब भी आप ब्राइडल मेकअप करें कंफर्टेबल के मुताबिक, ही रुम चुनें। रुम में इस बात का ध्यान रखें कि पूरी रोशनी हो। 

फैशियल जरुर करवाएं

परफेक्ट मेकअप के लिए जरुरी है कि आपका फेस भी इसके लिए पूरे तरीके से तैयार हो। इसलिए शादी से 3-4 महीने पहले ही आप रेग्युलर फेशियल करवाएं। अगर त्वचा पर समय-समय में फैश्यिल होता रहे तो त्वचा में मेकअप आसानी से समा जाएगा । 

PunjabKesari

एसपीएफ प्रोडक्ट्स का न करें इस्तेमाल 

एसपीएफ प्रोडक्ट्स में जिंक और टिटेनियम ऑक्साइड पाया जाता है जो त्वचा पर वाइट कास्ट करता है। इसके कारण फोटो खिंचवाते समय फ्लैश लाइट फोटो भी खराब हो सकते हैं। इसलिए शादी से पहले आप चेहरे पर एसपीएफ प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न करें। 

PunjabKesari

इन बातों का भी रखें विशेष ध्यान

. वाटरप्रूफ मस्कारा ही हमेशा इस्तेमाल करें। 
. पूरी तरह से मेकअप करने के बाद सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल भी करें। 

PunjabKesari
. लिप कलर पर डिफ्रेंट लेयर्स करते रहें। 
. ब्लॉटिंग शीट का इस्तेमाल करें और समय-समय पर मेकअप को टचअप देते रहें। 
. आइब्रो भी डिफाइन करते रहें। 

PunjabKesari
. ज्यादा चमकीले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न करें। 


 

Related News