24 MAYTUESDAY2022 8:27:20 AM
Nari

EID पर इन चीजों से खूबसूरत बनाए अपना आशियाना, चमक उठेगा हर कोना

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 03 May, 2022 02:42 PM
EID पर इन चीजों से खूबसूरत बनाए अपना आशियाना, चमक उठेगा हर कोना

कुछ लोगों को साज-सजावट का बहुत शौंक होता है, वह बस खास मौके का इंतजार करते हैं। ईद का त्यौहार भी अपने आप में खास है, जिसे आप अपने सबसे खास लोगों के साथ एंजॉय करते हैं। इस दिन को और स्पेशन बनाने के लिए आप घर की सजावट पर भी ध्यान दे सकती हैं।  घर को इस तरह सजाएं कि मेहमान  भी इसे देखकर अट्रैक्टिव हो जाएं। चलिए बताते हैं ईद के मौके पर कैसे करे घर को डेकोरेट

PunjabKesari

 लाईट

लाइट के बिना किसी भी त्यौहार का मजा नहीं है। घर को खूबसूरत बनाने के लिए आप फेयरी लाइट्स से बने हुए पर्दे लगा सकते हैं। घर के कोनो मे आप सुंदर सा एक लैंप लगा सकते है इसके अलावा  डिजाइनर लाईट से भी घर को खूबसूरत बनाया जा सकता है।

PunjabKesari
गमले

घर में कुछ कुछ छोटे पौधे लगाकर इसे सजाने का काम कर सकते है। घर में पौधे अच्छे भी लगते है इनसे आने वाली खुशबू से मन को शांति भी मिलती है,आप फूलो के गमले इनमे शामिल कर सकते हैं।

PunjabKesari
फूल

ईद पर ताजे फूलों को दरवाजे, खिड़की और गैलरी में लगा सकते हैं। ये घर को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ खुशबू से गुलजार भी करते हैं। आप चाहें तो ट्रांसपैरेंट गिलास या फ्लावर वास का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

कुशन

इन दिनों बाजार में तरह-तरह के कुशन मिल रहे हैं, रंग-बिरंगे कुशन रखकर आप घर को  रॉयल टच दे सकते हैं।  आप लाइट्स वाले या ट्रेडिशनल कुशन भी ले सकते हैं या जैपुरिया प्रिंट के कुशन खरीद सकते हैं।

PunjabKesari
टेबल

अपनी ड्राईंग रूम की टेबल को आप फूलों से सजा सकती हैं या फिर लाइट्स से. या आप टेबल के नीचे हिस्से से लाइट्स को लगा कर ऊपर टेबल के गुलाब की या अपने पसंद के फूल भी डाल सकती हैं.

 

Related News