25 JULTHURSDAY2024 3:32:12 PM
Nari

बाथरूम या डिब्बे में नहीं बल्कि इन प्रोडक्ट को रखें फ्रिज में, नहीं होंगे खराब

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 17 Jun, 2024 05:14 PM
बाथरूम या डिब्बे में नहीं बल्कि इन प्रोडक्ट को रखें फ्रिज में, नहीं होंगे खराब

नारी डेस्क: महिलाएं तरह-तरह के मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। इनमें कई प्रोडक्ट्स काफी महंगे होते हैं, जिनका उपयोग करने के बाद उनका अच्छे से रख-रखाव करना भी बेहद जरुरी है। दरअसल, कुछ महिलाओं की आदत होती है कि वे मेकअप का सामान बाथरूम में या फिर यूं ही किसी भी डिब्बे में रख लेती हैं, जो प्रोडक्ट की लंबी उम्र के लिए अच्छा नहीं। आज हम आपको ऐसे कुछ मेकअप प्रोडक्ट्स के बारे में बताएंगे जिन्हें लंबे समय तक चलाने के लिए फ्रिज में स्टोर करना जरूरी है-

लिपस्टिक

आप चाहती हैं की लिपस्टिक लंबे समय तक चले तो उसे मेकअप बैग में या बाथरूम में रखने की जगह फ्रिज में स्टोर करके रखे, क्योंकि लिपस्टिक अगर कम या ज्यादा तापमान में बाहर रहेगी तो वह जल्दी खराब हो सकती है। ऐसा करने से लिपस्टिक लंबे समय तक तो चलेगी ही साथ ही उसका रंग भी उड़ेगा नहीं।

PunjabKesari

सनस्क्रीन लोशन

गर्मियों में यूज होने वाली सनस्क्रीन लोशन बची हुई है तो उसे बाहर रखने की जगह फ्रिज में स्टोर करके रखें। सनस्क्रीन को बाहर रखने से इसकी एस.पी.एफ की गुणवत्ता प्रभावित होती है, जिसकी वजह से वह अगले साल गर्मियों में काम नहीं देगी।

एलोवेरा जैल

एलोवेरा जैल चेहरे पर होने वाली जलन, कील, मुंहासों में काफी फायदेमंद होती है। इसके अलावा खाज-खुलजी और जलन कम करने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है लेकिन ज्यादातार महिलाएं इसे अन्य ब्यूटी प्रोडक्ट्स की तरह कमरे के तापमान में बाहर ही रखती हैं, जो कि गलत है। एलोवेरा जैल मार्कीट से खरीदा हो या घर में बनाया हो उसे हमेशा फ्रिज में ही स्टोर करके रखना चाहिए। 

PunjabKesari

परफ्यूम

परफ्यूम को भी फ्रिज में स्टोर करके रखना चहिए।  बाहर ज्यादा गर्मी में परफ्यूम खराब हो सकता है। इसे अधिक तापमान और रोशनी वाली जगह से दूर रखना चाहिए।

PunjabKesari

Related News