03 JULWEDNESDAY2024 7:15:44 AM
Nari

खुद से करना है पार्टी मेकअप, तो इन बेसिक टिप्स का जरूर रखें ख्याल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 01 Jul, 2024 02:14 PM
खुद से करना है पार्टी मेकअप, तो इन  बेसिक टिप्स का जरूर रखें ख्याल

वैडिग्स और पार्टीज में अलग दिखने के लिए मेकअप का अंदाज भी अलग होना चाहिए। इसलिए मेकअप शुरू करने से पहले अपने चेहरे की स्किन टोन को जांच लें कि वह कैसी है अर्थात आपकी स्किन ऑयली है या ड्राई और फिर उसी के अनुसार मेकअप करना शुरू करें। चेहरे के उभारों पर काम करें और देखें कि कहां पर सुधार करना है।

PunjabKesari
 फेस मेकअप

मेकअप शुरू करने से पहले चेहरे को किसी अच्छे क्लॉजर से साफ करें, फिर चेहरे की टोन के अनुसार ही कलर का चुनाव करें जैसे कि पैलो टोन में वैली कलर ही लगाएं। फिर फाऊंडेशन एवं अल्ट्रा बेस कलर को मिक्स करके ब्रश की सहायता से चेहरे पर लगाएं और ब्रश से चेहरे की अच्छी तरह पॉलिशिंग करें। अब आई सर्कल के डार्क एरिया में थोड़ा-सा डार्क बेस लगाएं। लिप कलर लेकर उंगलियों से चीक बॉस पर लगाकर उसे ब्रश से अच्छी तरह मर्ज कर लें। फिर पैलो और नैचुरल कलर का ट्रांसलूशन पाऊडर लेकर उसे स्पंज की सहायता से पूरे चेहरे पर लगाएं तथा फैन ब्रश पर बिना कुछ लगाए उससे चेहरे पर फैला लें।

PunjabKesari

आई मेकअप

आंखों के मेकअप के लिए क्रीम बेस्ड सिल्वर आई शैडो को आधी आई बॉल पर लगाएं तथा इसे अच्छी तरह मिला लें। अब आधी आई बॉल पर गहरे पिंक कलर का शैडो लगाएं तथा लाइट क्रीम कलर का पाऊडर लेकर उसे भी अच्छी तरह मिला लें। अब ब्रश की सहायता से ब्लैक आई शैडो से ही आई लाइनर लगा लें तथा फिर पलकों पर मस्कारा लगाएं। अंत में आईब्रोज को ब्लैक शैडो से ही सही शेप दें।

 ब्लशर

चीक बॉस पर ब्रश की सहायता से पिक कलर का ब्लशर लगाएं तथा इसी ब्लशर ब्रश से कटिंग भी करें और फैन ब्रश से फैला लें। चेहरे पर कोई लाइन नहीं नजर आनी चाहिए। अब फैन ब्रश से ही सिल्वर ग्लिटर लेकर पूरे फेस पर लगाएं। इससे चेहरे पर चमक रहती है।

PunjabKesari

लिप्स मेकअप

होंठों के मेकअप के लिए पहले लिप्स पर एक बेस का कोट दें और फिर डार्क कलर से आऊटलाइन बना कर ड्रेस से मिलते हुए कलर की लिपस्टिक ब्रश की सहायता से लिप्स पर लगाएं। बाद में इस पर थोड़ा ग्लॉस और लगाएं।

Related News