05 MAYSUNDAY2024 5:34:30 PM
Nari

योगा से होगा! 40 पार कर चुकीं Karishma Kapoor इस Yogasan से रखती हैं खुद को फिट

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 24 Jun, 2023 02:06 PM
योगा से होगा! 40 पार कर चुकीं Karishma Kapoor इस Yogasan से रखती हैं खुद को फिट

बॉडी को सही शेप में रखना बहुत ही मेहनत वाला काम है। ये बात बॉलीवुड की हसीनाओं से बेहतर और कोई नहीं समझ सकता है। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई सारी एक्ट्रेस हैं जो 50 के करीब पहुंच रही हैं, लेकिन बेहद फिट हैं, एक्ट्रेस करिश्मा कपूर भी उन्हें में से एक हैं। 25 जून को वो पूरे 50 साल की हो जाएंगी,  लेकिन कोई उन्हें देखकर ये कह नहीं सकता है कि वो उम्र के अर्धशतक में पहुंच गईं हैं। फिटनेस के मामले में तो वो नई एक्ट्रेस को भी मात दे रही हैं। अगर आप भी करिश्मा की तरह फिट रहना चाहती हैं तो ये रूटीन फॉलो कर सकती हैं...

एरियल योग

एक्ट्रेस के वर्कआउट सेशन में एरियल योगा शामिल है। इससे उनकी मसल्स स्ट्रांग होती है और जॉइंट्स को लुब्रिकेट करने में भी मदद मिलती है।

वर्कआउट

एक्ट्रेस अपने बिजी शेड्यूल में भी वर्कआउट को मिस नहीं करती हैं। चाहे फिर वो छुट्टियां ही क्यों ना मना रहीं हो। वो समय निकाल कर वर्कआउट जरूरी करती है। इससे उनकी वॉडी में लचीलापन रहता है।

PunjabKesari

मसाज

मसाज शरीर के लिए बहुत जरूरी होता है। इससे बॉडी रिलेक्स हो जाती है और इंद्रियां शांत होती है, सारी थकावट निकल जाती है। करिश्मा भी स्ट्रेस फ्री होने के लिए हफ्ते में एक बार मसाज जरूर करती हैं।

ब्रेकफास्ट

सुबह की शुरूआत एक्ट्रेस जामुन जैसे खट्टे फलों से करती हैं। लाइट फ्रूट्स के साथ वो एक कप कॉफी भी पीती हैं।

PunjabKesari

लंच

एक्ट्रेस अपने डाइट में पौष्टिक फूड ही शामिल करती है। करिश्मा की लंच की थाली में प्रोटीन से लेकर फाइबर तक सब कुछ मौजूद रहता है।

PunjabKesari

कार्ब्स

एक्ट्रेस कार्ब्स  में सब्जियां और प्रोटीन से भरपूर चीजें, जैसे- अंडा और चिकन से बनने वाला खाना खाती हैं।

वॉक

वर्कआउट के अलावा, करिश्मा फिट रहने के लिए वॉक भी करती हैं। आपको बता दें कि वॉक करने से कोरोनरी आर्टरी डिजीज का खतरा कम होता है।

 

Related News