04 MAYSATURDAY2024 2:58:51 AM
Nari

Independence Day में ऐसे करें ट्राइकलर मेकअप

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 Aug, 2023 03:32 PM
Independence Day में ऐसे करें ट्राइकलर मेकअप


आजादी का जश्न मनाने की तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही हैं। कोई स्पेशल खाना बनाता है तो कोई ट्रेडिशनल कपड़े पहनकर अपनी देशभक्ती दिखाता है। अगर आप  मेकअप करने के शौकीन हैं तो Independence Day के मौके पर अपनी लुक में तिरंगा शामिल कर सकते हो। यहां पर हम आपको बता रहे हैं Independence Day के मौके पर आप किस तरह से अपने लुक को 3 रंगों में समेट सकती हैं और आजादी का जश्न मना सकती हैं....

तिरंगा के नाम इस तरह से क्रिएट करें अपनी लुक्स

चेहरे पर बनाएं मैप

इन दिनों थ्री डी मेकअप काफी ट्रेंड में है। ऐसे में आप अपने चेहरे पर इंडिया का मैप बनवा सकती हैं और इसमें केसरिया, हरा और सफेद रंग भरवा सकती हैं। इसे ग्लैमरस बनाना चाहती हैं तो आप ग्लीटरी या ग्लॉसी मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

खास है आई मेकअप

अगर आप इस मौके पर अपने आई मेकअप को स्पेशल बनाना चाहती हैं तो आप इन 3 रंगों की अच्छी क्वालिटी वाला आईलाइनर पेंसिल लें। अब आप अपने अपर लिड पर केसरिया आई शैडो और पेंसिल के मदद से रंग भरे। अब निचले लिड पर हरे रंग का इस्तेमाल करें। अब सफेद आईलाइन की मदद से लाइन ड्रॉ करें। अब अच्छी तरह से ब्लेंड करें। आपका ट्राईकलर आई मेकअप तैयार है।

PunjabKesari

नाखून करें पेंट

आप अपने नाखूनों को तिरंगे के कलर में पेंट कर सकती हैं और आजादी का जश्न मना सकती हैं। अगर आपके नाखून लंबे नहीं हैं तो आप अलग-अलग नाखूनों को बराबर करते हुए केसरिया, हरा और सफेद नेल पेंट से इन्हें कलर करें। आप साथ में तिरंगे के रंग की चूड़ियां भी पहन सकती हैं।

PunjabKesari

पहने स्पेशल ड्रेस

अगर आप मेकअप तिरंगे थीम पर कर रही हैं तो बेहतर होगा कि आप सफेद या हरा या केसरिया रंग की प्लेन साड़ी पहनें। इस तरह आपका लुक काफी क्रिएटिव और सोवर लगेगा। इसके अलावा, आप सफेद सलवार कमीज के साथ तिरंगे वाला दुपट्टा ट्राई कर सकती हैं।

Related News