02 MAYTHURSDAY2024 9:10:18 PM
Nari

घर में नहीं दिखेगी एक भी छिपकली, बस अपना लें ये 4 घरेलू नुस्खे

  • Edited By palak,
  • Updated: 09 Oct, 2022 02:18 PM
घर में नहीं दिखेगी एक भी छिपकली, बस अपना लें ये 4 घरेलू नुस्खे

घर की दीवारों पर लटकी हुई छिपकलियां बहुत से लोगों का पसंद नहीं आती। उन्हें देखकर ही मन खराब हो जाता है। कई लोगों का छिपकली को देखकर ही मन खराब हो जाता है। बाथरुम में अगर छिपकली दिख जाए तो कई लोग अंदर जाना भी एक समस्या हो जाता है। कई तरह की चीजें घर में इस्तेमाल करने के बाद भी छिपकली घर में से नहीं भाग पाती। ऐसे में आप भी यदि छिपकलियों को घर से भगाने के तरीके ढूंढ रहे हैं तो इन घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

अंडे के छिलके करेंगे काम आसान 

आप अंडे के छिलकों का इस्तेमाल  छिपकली को दूर भगाने के लिए कर सकते हैं। इनको घर में रखने से छिपकली दूर भाग जाएंगी। घर के कोने में यहां आपको छिपकली नजर आ रही है, वहां पर अंडे के छिलके रख दें। छिपकली आपको घर में दिखाई नहीं देगी। 

PunjabKesari

मोर पंख दे सकता है समस्या से राहत

मोर पंख भी छिपकली को भगाने के लिए बहुत ही काम आ सकता है। क्योंकि मोर को छिपकली भगाने वाला जानवर भी कहते हैं। ऐसे में यदि आपको घर में छिपकली दिख रही है तो आप मोर के पंख घर में रख दें। मोर पंख देखकर छिपकली डर जाएगी। इसलिए आप इसे अपने घर में रख सकते हैं। 

PunjabKesari

नेफथलीन की गोलियां आएंगी काम 

कपडों में से गंदी दुर्गंध दूर करने वाली नेफथलीन की गोलियां भी आपका काम आसान कर सकती हैं। यदि आपके घर में कोई बच्चा या पालतु जानवर नहीं है तो अलमारी या किसी ऊंची जगह पर नेफथलीन की गोलियां रख दें। नेफथलीन को गोलियों से भी घर में छिपकलियां नहीं आएंगी। 

PunjabKesari

काली मिर्च का स्प्रे आएगा काम

काली मिर्च का स्प्रे आप छिपकलियों को भगाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। जरुरी नहीं कि आप सिर्फ बाजारी पेपर स्प्रे से समस्या से राहता पा सकते हैं। आप घर में पेपर स्प्रे बनाकर भी छिपकिलयों का घर में आना जाना बंद कर सकते हैं। एक स्प्रे बोतल में पानी डालें फिर इसमें काली मिर्च पीसकर मिला दें। आपको यहां भी छिपकली दिख रही है वहां पर पेपर स्प्रे डाल दें। इससे आसानी से छिपकली घर से भाग जाएंगी। 

PunjabKesari
 

Related News