27 APRSATURDAY2024 5:24:26 AM
Nari

कम बजट में भी क्लासी दिखेगा घर, इन Decor Ideas के साथ सजाएं अपना आशियाना

  • Edited By palak,
  • Updated: 27 Oct, 2022 12:56 PM
कम बजट में भी क्लासी दिखेगा घर, इन Decor Ideas के साथ सजाएं अपना आशियाना

हर कोई चाहता है कि उसका घर सुंदर दिखे। इसके लिए कई तरह के यूनिक तरीके भी अपने आशियाने को सजाने के लिए ट्राई करते हैं। लेकिन कई बार बजट कम होने के कारण घर की सजावट अच्छे से नहीं हो पाती। ऐसे में यदि आप घर को डेकोरोटिव और यूनिक तरीके से सजाना चाहते हैं तो इन हैक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन होम डेकोर तरीकों के साथ आप घर को एक अलग लुक दे सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

दीवारों के दे नया लुक 

आप दीवारों के लिए एक नैचुरल कर्लस का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह कलर देखने में भी अच्छे लगेंगे और घर को भी एक नया और क्लासी लुक मिलेगा। इन रंगों का इस्तेमाल आप कई तरह से कर सकते हैं। रंगों के साथ आप घर में फर्नीचर भी उसी के मुताबिक लगा सकते हैं। ऑफ व्हाट दीवार और म्यूटेड अपहोल्स्ट्री वाले सोफे के साथ आप कोई भी रंग के कुशन और एक्सेसरीज इस्तेमाल कर सकती हैं। 

PunjabKesari

फर्नीचर का भी दें ध्यान 

आप इंटीरियर और कलर थीम के अनुसार ही घर में फर्नीचर का इस्तेमाल करें। नैचुरल लुक आपके घर को एक यूनिक सजावट देगा। साथ ही आप अलग-अलग शेड्स के साथ इंटीरियर में कई तरह की वैराइटी जोड़ सकते हैं। 

PunjabKesari

लिविंग रुम  को दें क्लासी लुक 

आप घर के लिविंग रुम को क्लासी लुक देने के लिए लीड डेकोर आइटम यहां पर जरुर लगाएं। कोई बड़ी से पेंटिंग,सुंदर स्कल्पचर या एंटीक मिरर आप लिविंग रुम में लगा सकते हैं। इसके अलावा आप लिविंग रुम की वॉल को भी एक यूनिक लुक दे सकते हैं। 

PunjabKesari

लगाएं प्लांट्स 

आप घर में प्लांट्स लगाकर भी घर को एक यूनिक लुक दे सकते हैं। घर के अलग-अलग कोनों में इंडोर प्लांट्स को लगाकर आप घर की सुंदरता पर चार-चांद लगा सकते हैं। इंडोर प्लांट्स को आप इंटीरियर का महत्वपूर्ण हिस्सा बना सकते हैं। खासकर घर के खाली कोनों में आप प्लांट्स रख सकते हैं। 

PunjabKesari

बुकशेल्फ बनाएं 

घर में आप एक सुंदर सी बुकशेल्फ भी जरुर बनवाएं। इस बुकशेल्फ में आप इंडोर प्लांट्स स्टाइलिश एक्सेसरीज लगा सकते हैं। इससे आपका घर और भी खूबसूरत और क्लासी दिखेगा। 

PunjabKesari

Related News