20 JUNTHURSDAY2024 12:13:07 AM
Nari

सिर्फ घर की खूबसूरती नहीं बढ़ाता Dreamcatcher, नेगेटिविटी को भी रखता है दूर

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 10 Jun, 2024 02:42 PM
सिर्फ घर की खूबसूरती नहीं बढ़ाता Dreamcatcher, नेगेटिविटी को भी रखता है दूर

नारी डेस्क: घर पर Dreamcatcher लगाना न सिर्फ फैशन बन चूका है बल्कि इसे लगाने के बहुत से फायदे भी होते हैं। कहा जाता है कि अगर आप घर में इसे लगाते हैं तो negative energy घर से दूर भाग जाती है। सिर्फ यही नहीं बल्कि अगर किसी को सोते हुए बुरे सपने भी आते हैं तो अपने बेड के पास इसे लगाने से अच्छी नींद आने लगती है और बुरे सपने आना भी बंद हो जाते हैं। ऐसे में आप भी फेंगशुई के उपाय का सहारा ले सकते हैं। हम आपको आज ड्रीम कैचर को लेकर कुछ विशेष नियम भी होते हैं। आइए आपको बताते हैं इनके बारे में...

PunjabKesari

क्या है ड्रीम कैचर

ड्रीम कैचर एक हैंगिंग मटेरियल है जिसे आप अपने घर के दीवारों या खिड़कियों पर सजा सकते हैं। ये लकड़ी से बना हुआ जालनुमा होता है, जिसे मोतियां, बीड्स और पंख से सजाया जाता है। ये देखने में भी बहुत आकर्षक होते हैं, इसलिए कई लोग इस घर की खिड़की पर शॉपीस की तरह भी लगाते हैं। ये बड़े, छोटे और मीडियम आकार में बाजार में आसानी से मिल जाते हैं। 

PunjabKesari

ड्रीम कैचर लगाने के फायदे

फेंगशुई की मानें तो ड्रीम कैचर घर में लगाने से पॉजिटिव वाइब्स आती है और परिवार के लोगों में प्यार भी बढ़ता है। अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है तो ये उसके प्रभाव को कम कर देगा। अगर आपके घर में वास्तु दोष है तो वो इसे भी दूर करता है। लोग इन्हें बच्चों के कमरे में भी लगाते हैं ताकि उन्हें बुरे सपनों से बचाया जा सके और उन्हें अच्छी नींद आए।

इस जगह पर ना लगाएं ड्रीम कैचर

फेंगशुई के अनुसार कुछ ऐसी भी जगहें होती हैं जहां पर भूलकर भी ड्रीमकैचर नहीं लगाना चाहिए। इन्हें रसोई, बाथरूम में न लगाएं। कहते हैं कि ऐसा करने से जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और सफलता भी बाधित होती है।

PunjabKesari
 

Related News