28 OCTWEDNESDAY2020 8:27:49 PM
Nari

लॉन्ग डिस्टैंस रिलेशनशिप में न करें ये गलतियां, टूट सकता है रिश्ता!

  • Edited By neetu,
  • Updated: 09 Sep, 2020 01:55 PM
लॉन्ग डिस्टैंस रिलेशनशिप में न करें ये गलतियां,  टूट सकता है रिश्ता!

किसी भी रिलेशनशिप में पड़ना आसान हो सकता है। मगर उसे निभाने के लिए बहुत सी बातों का ख्याल रखना पड़ता है। खासतौर पर नए बने रिश्ते में संभल कर रहना पड़ता है। वहीं इस समय कोरोना के कारण बहुत से कपल्स परेशानी का सामना कर रहें हैं। इसकी वजह से बहुत से पार्टनर्स लॉन्ग डिस्टैंस रिलेशन में रहने पर वे मजबूर है। वहीं बहुत से कपल्स ऐसे है जो इस ही साल अभी रिलेशन में आए थे। ऐसे में  मुलाकात के भी कुछ खास मौके न मिलने के चलते  वे एक-दूसरे को ठीक से जान-पहचान भी नहीं पाएं। ऐसे में पार्टनर से मुलाकात न होने पर आपको अपना रिश्ता हेल्दी बनाए रखने के लिए अपने इस लॉन्ग डिस्टैंस रिलेशनशिप को कायम रखने के लिए कुछ बातों का खास ध्यान रखने की जरूरत है। आपके द्वारा की एक भी गलती रिश्ते में दरार पैदा करने का काम कर सकती है। तो चलिए आज हम आपको ऐसी 5 गलतियों के बारे में बताते हैं जिन्हें आपको अपने लॉन्ग डिस्टैंस रिलेशनशिप में करने से बचना चाहिए। 

बात करें लेकिन हर समय नहीं

किसी भी रिलेशनशिप में एक- दूसरे से बात करते रहना चाहिए। बात अगर पार्टनर से दूर रहने की हो तो ऐसे में उसकी खैर खबर लेना और भी जरूरी हो जाता है। इससे पार्टनर्स का एक-दूसरे के प्रति प्यार झलकता है। मगर हद से ज्यादा फोन करना एक हैल्दी रिलेशनशिप के लिए सही नहीं होगा। इसतरह पार्टनर को बार-बार फोन कर परेशान करने से आपको उनकी नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है कि आप उनके बिना अकेला महसूस कर रहे होंगे। मगर फिर भी आपको खुद पर थोड़ा कंट्रोल रखने की जरूरत है। ऐसे में उन्हें पर्सनल स्पेस दें। ताकि वे अपने मुताबिक रह सके। 

nari,PunjabKesari

ज्यादा उम्मीद न रखें

किसी भी रिलेशनशिप में विश्वास सबसे ज्यादा मायने रखता है। ऐसे में जो लोग अभी नए- नए रिलेशनशिप में आए है, लॉकडाउन के कारण उनकी अच्छे से मुलाकात नहीं हो पाई होगी। ऐसे में उन्हें एक-दूसरे को जानने का ज्यादा समय भी नहीं मिला होगा। इसलिए इन लोगों को अपने रिश्ते को लेकर ज्यादा उम्मीद नहीं रखनी चाहिए। हां पार्टनर से दूर होने पर आप लॉन्ग डिस्टैंस रिलेशनशिप में खुद को खुश करने के लिए पार्टनर से फोन पर बात कर सकते हैं। मगर रिश्ता नया- नया होने पर यह लंबे समय तक चलेगा इसकी कोई उम्मीद नहीं रखी जा सकती है। इसके लिए आपको अपने रिश्ते के बारे में ज्यादा सोचने नहीं चाहिए। असल में, अगर कहीं रिश्ता न चल पाए तो खासतौर पर लड़कियां इस बात को दिल से लगा बैठती है। ऐसे में खुुद को पहले से ही मेंटली स्ट्रांग रखें। 

पार्टनर पर शक न करें

जो कपल्स दूर रहते हैं, उनमें अक्सर ट्रस्ट ईशूज रहते हैं। खासतौर पर लड़कियों को अपने पार्टनर पर छोटी-छोटी चीजों को लेकर भी शक होने लगता है। मगर ऐसा कुछ होने पर भी पार्टनर से लड़ने या नाराज होने की जगह शांत मन से उनसे बात कर झगड़े को सुलझाने की कोशिश करें। साथ ही किसी बात को लेकर पार्टनर से बहस करने से बचें। नहीं तो आपका ऐसा बिहेव रिलेशनशिप में दरार डालने का काम कर सकता है। 

nari,PunjabKesari

बातों को लंबा न खिंचे

बहुत से कपल्स में यह बात देखने को मिलती है कि वे अपने इगो के चलते अपनी ही बात को मनवाने की करते हैं। ऐसे में वे बात को खिंच कर कहा से कहा ले जाते हैं। ऐसे में वे अपनी इन नादानियों के चलते रिश्ते को खराब करने का काम करते हैं। इसलिए लॉन्ग डिस्टैंस रिलेशनसिप को मेंटेन रखने के लिए अपनी इन आदतों को सुधार लें। 

सही तरीके से करें बार 

माना कि कोरोना वायरस के कारण लोग एक-दूसरे से दूर है। साथ ही सभी को नौकरी से जुड़ी भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में गुस्से में आकर पार्टनर से लड़ाई व झगड़ा करना अच्छी बात नहीं हैं। इसतरह रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। इस बात को कभी भूलें न कि लॉन्ग डिस्टैंस में रहने वाले कपल्स में फोन न उठाना, नंबर ब्लॉक करना आदि की परेशानियां ज्यादा होती है। ऐसे में आपकी एक गलती रिश्ते को खराब करने का काम कर सकती है। इसलिए आपका मूड चाहे जैसा मर्जी हो मगर पार्टनर से हमेशा खुश होकर ही बात करें। कोशिश करें कि अपनी बातें कम और उनकी बातें ज्यादा सुने। 

Related News