19 SEPTHURSDAY2024 11:49:22 AM
Nari

Mandap Decor: इन क्रिएटिव तरीकों से सजाएं शादी का मंडप

  • Edited By palak,
  • Updated: 31 Dec, 2022 05:02 PM
Mandap Decor: इन क्रिएटिव तरीकों से सजाएं शादी का मंडप

शादी का दिन हर किसी के लिए बहुत ही जरुरी होता है ऐसे में इस दिन को खास बनाने की लिए हर कोई किसी भी तरह की कसर नहीं छोड़ना चाहता। आउटफिट, गहने से लेकर हर कोई चीज दुल्हा-दुल्हन को एकदम परफेक्ट चाहिए होती है। अगर आप भी मंडप को सजाने के लिए क्रिएटिव आइडियाज की तराश कर रहे हैं तो यहां से आइडियाज ले सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे मंडप डेकोर के कुछ क्रिएटिव आइडियाज... 

फ्लोरल मंडप आपने कई शादियों में देखा होगा, ऐसे में आप इस तरह का मंडप अपनी शादी में भी तैयार करवा सकते हैं। 

PunjabKesari

ओपन मंडप भी शादियों में अच्छा लगता है। इस मंडप के जरिए आप नैचुरल ब्यूटी और आस-पास की खूबसूरत लोकेशन का आनंद ले सकते हैं। प्रकृति के साथ आप मौसम के लुभावने नजारों का भी आनंद ले सकते हैं। 

PunjabKesari

राजस्थानी संस्कृति काफी लोग पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आपको भी राजस्थान का कल्चर पसंद है तो आप राजस्थान थीम का मंडप अपनी शादी में बनवा सकते हैं। इस तरह के मंडप डेकोरेशन में खूबसूरत रंग के पर्दों का काफी इस्तेमाल किया जाता है। 

PunjabKesari

डोम मंडप का आइडिया भी शादी के लिए एकदम परफेक्ट रहेगा। खासकर विंटर वेडिंग के लिए इस तरह का मंडप एकदम बेहतर है। अगर आपकी शादी जनवरी या फरवरी में शादी होने वाली है तो डोम मंडप एकदम बेस्ट है। 

PunjabKesari

पूल साइड वेडिंग भी आजकल काफी ट्रेंड में है। पूल साइड मंडप की डेकोरेशन एक अलग ही वाइब्स देती है। कुछ मंडप पूल के बीच में बनाए जाते हैं तो कुछ मंडप पूल के किनारे पर। इस तरह के मंडप में फोटोज भी बहुत ही अच्छी आती है। 

PunjabKesari

ट्री मंडप का आइडिया भी एकदम बेस्ट है। अगर मंडप पेड़ों के पास होगा तो आप प्रकृति की ठंडी हवाओं के साथ-साथ एक ड्रीमी फीलिंग्स भी ले पाएंगे। अगर आप ओपन ग्राउंड में शादी करने वाले हैं तो यह आइडिया एकदम बेस्ट रहेगा। खासकर नाइट के लिए इस तरह का मंडप एकदम बेस्ट रहेगा।

PunjabKesari

मिरर मंडप भी इन दिनों काफी ट्रेंड में  है। जैसे मिरर ऐसल्स होते हैं उसी तरह आप पूरे मंडप का डेकोरेशन मिरर के साथ कर सकते हैं। इस तरह के मंडप एक यूनिक और क्रिएटिव वाइब्स देते हैं। 

PunjabKesari

Related News