19 JULFRIDAY2024 7:00:52 PM
Nari

Propose Day 2023: प्रपोज करने के लिए देहरादून की ये 6 जगहें हैं बेस्ट!

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 05 Feb, 2023 03:56 PM
Propose Day 2023: प्रपोज करने के लिए देहरादून की ये 6 जगहें हैं बेस्ट!

वैलेंटाइन डे से पहले प्रपोज डे मनाया जाता है। वैलेंटाइन सप्ताह की शुरुआत 7 फरवरी से होती है और इसके दूसरे दिन यानी 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता है। प्रपोज का अर्थ है प्रस्ताव रखना। लेकिन कई बार हड़बड़ी में या जाने-अनजाने लोग गलत तरीके और गलत जगह पर इजहार ए मुहब्बत कर देते हैं, जिससे सामने वाला नाराज हो जाता है और प्रस्ताव से इनकार कर देता है। इसलिए पार्टनर से दिल की बात करने से पहले  जान लें कि प्यार के इजहार के लिए सही जगह कौन सी है, कहां दिल की बात कहने पर पार्टनर इनकार नहीं कर पाएगा। अगर आप इस वेलेंटाइन डे को खास बनाना चाहते हैं, तो सिटी ऑफ लव देहरादून, में अपने पार्टनर को अपने दिल की बात कह सकते हैं।  यहां आपको हरी भरी वादियों, स्नो फॉल, वाटर फॉल और टॉप हिल्स वाली कई बेहतरीन लोकेशन मिल सकती हैं। यहां का वातावरण प्यार करने वालों को मिलने के लिए और नई लव स्टोरी बनाने के लिए परफेक्ट है।

चकराता 

अगर आप अपने पार्टनर के साथ तारों से जड़ी आसमान की चादर अपने ऊपर देखना चाहते हैं, तो आप चकराता जरूर आएं, जोकि स्टारगेजिंग के लिए मशहूर है। ये एक बहुत ही रोमांटिक जगह है।  इतना ही नहीं स्नो फॉल, हरी वादियों के नजारों के साथ कई ऐतिहासिक और पर्यटन स्थल मौजूद है। चकराता देहरादून से 88 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। 

PunjabKesari

क्लाउड एंड

मसूरी की यह जगह बिल्कुल स्वर्ग जैसी लगती है। यह मसूरी से करीब 8 किमी दूरी पर स्थित है, जहां बादलों के बीच आप खुदको अच्‍छा महसूस करते हैं। यह मसूरी के छोर में ही स्थित है।  जबकि यहां का एकांत आपका दिल जीत सकता है।

PunjabKesari

टाइगर फॉल

 जिंदगी के शोर से दूर अगर आप प्रकृति की साज को छूना चाहते हैं, तो आप अपने पार्टनर के साथ टाइगर फॉल जा सकता है। यह चकराता से करीब 17 किमी की दूरी पर स्थित है, जहां आप टेंशन से दूर झरनों के गिरने की आवाज शांत वातावरण के बीच सुन सकते हैं।

PunjabKesari

कम्पनी गार्डन

अगर इस वेलेंटाइन को आप खास बनाना चाहते हैं और अपने पार्टनर को फूलों के बीच ले जाकर इजहार करना चाहते हैं, तो आप मसूरी के कम्पनी गार्डन जरूर घूमे। रंग-बिरंगे फूलों वाला यह गार्डन मसूरी आने वाले लोगों के आकर्षण का केंद्र है।

PunjabKesari

गोवा बीच

अगर आप गोवा बीच में अपने पार्टनर के साथ कुछ वक्त बिताना चाहते हैं, तो भी आप देहरादून आए। अब आप सोच रहे होंगे कि देहरादून में गोवा बीच कहां से आया? गोवा बीच जैसा ही कुछ नजारा देहरादून जिले के ऋषिकेश में है। गोवा बीच लक्ष्मण झूला पुल से करीब 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। विदेशी सैलानियों की यहां ज्यादा तादाद रहने से यह घाट धीरे-धीरे गोवा बीच के नाम से प्रसिद्ध हो गया।  यही नहीं, धीरे-धीरे देशी सैलानी भी गोवा बीच का नाम सुनकर यहां आने लगे हैं।  आज भी कई पर्यटक ऋषिकेश में गोवा बीच का पता पूछते हुए नजर आ जाते हैं।

PunjabKesari

Related News