19 AUGMONDAY2019 3:58:31 PM
Nari

स्किन एलर्जी से छुटकारा दिलाएंगा यह आयुर्वेदिक नुस्खा

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 22 Feb, 2019 04:43 PM
स्किन एलर्जी से छुटकारा दिलाएंगा यह आयुर्वेदिक नुस्खा

स्किन एलर्जी का आयुर्वेदिक इलाज : स्किन एलर्जी में चमड़ी पर ज़ोर से खुजली, फफोले, धफ्फड़, दाद, धब्बे, सफेद चकत्ते पड़ जाते हैं और सारे शरीर में फैल सकते है। सिर में खुजली व रूसी जैसी पपड़ी भी उतरती है। स्किन एलर्जी में एग्जीमा, अर्टिकेरिया ,सोरियासिस, डर्मटाइटिस आदि प्रॉबल्म देखी जाती है।

आरोग्यम में स्किन एलर्जी का जड़ से आयुर्वेदिक से इलाज हो रहा है और लाखों लोगों ने स्किन एलर्जी से हमेशा के लिए मुक्ति पाई है। स्किन एलर्जी का एलोपैथिक में इलाज नहीं है सिर्फ स्टेरॉयड्स व एलर्जी की गोलियां रोग को दबाती है मगर यह गुर्दे व जिगर पर बहुत बुरा असर डालती है। आरोग्यम आयुर्वेदिक एलर्जी हस्पताल के डॉक्टर्स 20 साल से आयुर्वेदिक तरीके से इलाज कर रहे है जिनको विश्व स्तर के विज्ञानिकों द्वारा मान्यता मिली है। 

PunjabKesari, Skin Allergy image photo , स्किन एलर्जी इमेज फोटो

आरोग्यम के डॉक्टर्स को एलर्जी के क्षेत्र में उत्तम कार्य करने पर कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्ध द्वारा भी सन्मानित किया गया है। याद रहे यह वही आरोग्यम के डॉक्टर्स हैं जिन्होंने एलर्जी के क्षेत्र में अपनी रिसर्च दिखा कर जर्मनी के कॉन्फ्रेंस में बैठे विज्ञानिकों को आश्चर्य चकित कर दिया था और इसके बारे में पुरे यूरोप के अखबारों में छपा भी था। चलिए जानते है आरोग्यम के डॉक्टर्स द्वारा बताया गया एलर्जी का आयुर्वेदिक नुस्खा :  

स्किन एलर्जी का घरेलू उपचार: 

दही में सरसों का तेल मिलाकर नहाने से पहले लगा कर पांच मिनट बैठे और ग्लिसरीन युक्त साबुन से नहा ले। नहाने के बाद नारियल तेल शरीर पर लगाए। अगर आपकों चमड़ी की एलर्जी हैं तो जड़ से इलाज करवाने के लिए आरोग्यम के डॉक्टरस से संपर्क कर सकते है। 

PunjabKesari
आरोग्यम आयुर्वेदिक सेंटर (डॉ. सतनाम सिंह) 

Related News

From The Web

ad