24 JULWEDNESDAY2024 1:08:30 PM
Nari

Break के बाद! एक्स से मूव- ऑन करने हो रहा है मुश्किल तो आजमाएं ये आसान Tips

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 29 May, 2024 04:24 PM
Break के बाद! एक्स से मूव- ऑन करने हो रहा है मुश्किल तो आजमाएं ये आसान Tips

जब आप किसी से प्यार करते हैं तो आपका दिल उससे जुड़ जाता है। आप इतने ज्यादा इमोशनली रिश्ते में इनिवेस्ट कर देते हैं कि पार्टनर के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं कर पाते। ऐसे में अगर ब्रेकअप हो गया तो पार्टनर को भूलकर आगे बढ़ पाना बहुत मुश्किल होता है। कई लोग लंबे समय तक परेशान रहते हैं और सामान्य जिंदगी नहीं जी पाते हैं। अगर आपको भी पार्टनर के साथ बहुत ज्यादा लगाव है और मूव-ऑन करना मुश्किल हो रहा है तो ये स्टोरी आपके लिए है। ये टिप्स आपको एक्स को भूलकर जल्दी आगे बढ़ने में मदद करेंगे...

न रहें अकेले 

ब्रेकअप के बाद अकेले रहना आपको और ज्यादा परेशान करता है, इसलिए जितना हो सके दोस्तों और परिवार वालों के समय बिताएं। अकेले बिल्कुल भी न रहें।

PunjabKesari

खत्म करें कांटेक्ट

आप ब्रेकअप के बाद अपने साथी से जुड़ने के सारे रास्ते बिल्कुल बंद कर दें, सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उसे ब्लॉक करें, वरना आप उन्हें भूल नहीं पाएंगे और मूव-ऑन करना मुश्किल होगा।

PunjabKesari

म्यूचुअल फ्रेंड्स से बनाएं दूरी

आप दोनों के बीच जो भी कॉमन फ्रेंड हैं, उनसे कुछ दिनों के लिए दूरी बना लें, ताकि आपका एक्स आपको वहां न मिल जाए। वहीं कॉमन दोस्त हो सकता है आपको पैचअप करने को भी कहें। लेकिन आपके रिश्ते में जो हुआ है वो आप ही बेहतर जानते हैं, तो अगर आप मूव-ऑन करना चाहते हैं और दोस्तों की बातों में नहीं आने चाहते तो कुछ दिनों के लिए उनसे दूर ही रहे।

मिटा दें निशानी

आप अपने रिश्ते से जुड़ी सारी निशानियों को खत्म कर दें, जो आपको उसकी याद दिलाने का काम करती है।

घूमने निकलें

ब्रेकअप के बाद आपको घूमने जरूर जाना चाहिए। ये इस माइंड सेट से बाहर निकलने का सबसे आसान और बेहतरीन तरीका है। इस बहाने आप नए लोगों से मिलेंगे और एक्स के बारे में सोचना बंद करेंगे।

PunjabKesari


 

Related News