18 SEPWEDNESDAY2024 7:54:46 AM
Nari

बेबी बंप के साथ दिखना है गॉर्जियस, तो गोद भराई में इस तरह करें मेकअप

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 Sep, 2024 01:45 PM
बेबी बंप के साथ दिखना है गॉर्जियस, तो गोद भराई में इस तरह करें मेकअप

नारी डेस्क:  प्रेग्नेंसी के दौरान होने वाली मां के चेहरे पर इतना ग्लो होता है कि उन्हें मेकअप की जरूरत ही नहीं पड़ती। लेकिन अगर आप अपने बेबी शॉवर पर कुछ ज्यादा ही चमक बिखेरना चाहती हैं, तो हम आपके लिए इस बेहतरीन बेबी शॉवर मेकअप गाइड को लेकर आए हैं। इससे आपकी सुंदरता पर चार चांद लग जाएगा। हालांकि प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं की त्वचा में बदलाव होते हैं, इसलिए मेकअप करते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखना जरूरी है ताकि इससे आपको और बेबी को कोई नुकसान ना हो।

PunjabKesari
स्किन केयर बेसिक्स ,

मेकअप से पहले त्वचा को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज करें, खासकर अगर आपकी त्वचा प्रेग्नेंसी के दौरान ड्राई हो गई है। प्राइमर से मेकअप लंबे समय तक टिकता है और त्वचा की सतह को स्मूद बनाता है। सिलिकॉन-फ्री प्राइमर चुनें जो त्वचा को सांस लेने दे।

हल्का और प्राकृतिक फाउंडेशन,


 प्रेग्नेंसी में त्वचा अधिक संवेदनशील हो सकती है, इसलिए भारी फाउंडेशन से बचें। लाइटवेट फाउंडेशन या बीबी क्रीम का इस्तेमाल करें जो त्वचा को सांस लेने दे। प्रेग्नेंसी के दौरान त्वचा का टोन बदल सकता है, इसलिए मेकअप शेड्स का ध्यान रखें और अपनी वर्तमान त्वचा के टोन के अनुसार फाउंडेशन का चयन करें।

PunjabKesari

कंसीलर से डार्क सर्कल्स को छुपाएं

प्रेग्नेंसी में थकान और नींद की कमी के कारण डार्क सर्कल्स हो सकते हैं। क्रीमी कंसीलर से इन्हें कवर करें और आईलिड्स पर भी थोड़ा कंसीलर लगाएं ताकि आंखें खुली और फ्रेश दिखें। हल्का गुलाबी या पीच ब्लश लगाएं ताकि चेहरा ताजगी से भरा दिखे। यह स्किन को प्राकृतिक ग्लो देगा।


आंखों का मेकअप 

नेचुरल और सॉफ्ट लुक के लिए हल्के ब्राउन या पीच शेड्स का आईशैडो चुनें। प्रेग्नेंसी के दौरान आंखों में पानी आ सकता है, इसलिए वॉटरप्रूफ मस्कारा लगाएं। होंठों को नमी देने के लिए मॉइस्चराइजिंग लिपस्टिक या टिंटेड लिप बाम लगाएं। सॉफ्ट पिंक, न्यूड या पीच शेड्स बेबी शॉवर के लिए परफेक्ट हैं। मैट लिपस्टिक से होंठ ड्राई हो सकते हैं, इसलिए इसे अवॉयड करें। मेकअप को लंबे समय तक टिकाने के लिए सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। यह मेकअप को लॉक कर देगा और आपको पूरे समय फ्रेश दिखाएगा।

PunjabKesari
इन बातों का रखे ख्याल

- प्रेग्नेंसी के दौरान स्किन सेंसिटिव होती है, इसलिए मेकअप प्रोडक्ट्स में कम से कम केमिकल्स हों। नेचुरल और ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल बेहतर रहेगा।
-हाइड्रेटेड रहना त्वचा को ग्लोइंग बनाए रखने में मदद करता है, इसलिए भरपूर पानी पिएं।
- लाइट और पेस्टल शेड्स का चुनाव करें जो आपकी मेटरनिटी ग्लो को बढ़ाएं और लुक को निखारें।
-इन ब्यूटी टिप्स को अपनाकर आप अपने बेबी शॉवर पर खूबसूरत और आत्मविश्वासी महसूस कर सकती हैं
 

Related News