23 FEBSUNDAY2020 5:03:25 AM
Nari

चेहरे के ओपन पोर्स बंद करने का बेस्ट तरीका

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 02 Feb, 2020 12:37 PM
चेहरे के ओपन पोर्स बंद करने का बेस्ट तरीका

आजकल कई औरतें चेहरे के ओपन पोर्स से परेशान रहती हैं। मगर आप चाहें तो बहुत ही आसान उपाय की मदद से इस प्रॉबल्म से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे...

Related image,nari

ओपन पोर्स को बंद करने के लिए आपको चाहिए होगा 1 चम्मच टमाटर का रस और 1 चम्मच खीरे का रस। इन दोनों चीजों के रस मिलाकर अच्छे से चेहरे की मसाज करें। मसाज करने से पहले चेहरे को अच्छे से साफ करना न भूलें। मसाज करने के बाद एक टुकड़ा बर्फ लें, उस टुकड़े के साथ चेहरे की 2 से 3 मिनट तक मसाज करें। ऐसा हर रोज या फिर हफ्ते में 2 से 3 बार करने से आपके ओपन पोर्स की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।

ओपन पोर्स से बचने का आसान उपाय

ओपन पोर्स में बहुत जल्द धूल मिट्टी जमा हो जाती है, जिस वजह से पिंपल्स, एक्ने और रफ स्किन की समस्या आपको फेस करनी पड़ती है। अगर आप चाहती हैं आपको ये सब प्रॉबल्मस न फेस करनी पड़ें तो आज से ही अपनी स्किन केयर पर ध्यान देना शुरु कर दें। जब भी घर से बाहर जाएं तो फेस को अच्छे से कवर करें, घर वापिस आकर चेहरा धोना न भूलें। रात सोने से पहले मेकअप जरुर रिमूव करें, साथ ही किसी अच्छी कंपनी का मॉइस्चराइजर जरुर अप्लाई करें। दिन में 2 से 3 घंटे के लिए चेहरे को बिना किसी क्रीम के रखें, ताकि चेहरा खुलकर सांस ले सके।

PunjabKesari,nari

होने वाले नुकसान

ओपन पोर्स के चलते लोगों को कई तरह की स्किन प्रॉबल्मस का सामना करना पड़ता है, जैसे कि पिंप्लस, पिंपल्स में से खून, स्किन रैशेज और कई बार चेहरे पर छोटे-छोटे तिल भी निकल आते हैं। ऐसे में समय रहते इनका ट्रीटमेंट करना बहुत जरुरी है। 

बर्फ का कमाल

अगर आपके पास टमाटर और खीरा लगाने का भी वक्त नहीं है तो कम से कम हर रोज बर्फ के टुकड़ा लेकर चेहरे की मसाज करें। ऐसा हर रोज करने से 1-2 महीने तक चेहरे के सभी ओपन पोर्स बंद हो जाएंगे, जिससे आपके चेहरा एक दम फाइन और चमकदार नजर आएगा। कई बार बर्फ के साथ मसाज करने के बाद चेहरे पर लालिमा आ जाती है, मगर घबराने की जरुरत नहीं, यह अस्थायी यानि टेंपरोरी होती है, समय के साथ यह अपने आप ठीक हो जाती है।

Image result for open pores,nari

तो ये थे चेहरे के ओपन पोर्स से पीछा छुड़ाने का आसान नुस्खा। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News