04 JULSATURDAY2020 6:42:05 AM
Nari

होम क्लीनिंग से लेकर स्किन केयर तक बढ़े काम का है Baby Wipes

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 03 Jun, 2020 03:32 PM
होम क्लीनिंग से लेकर स्किन केयर तक बढ़े काम का है Baby Wipes

बेबी वाइप्स के नाम से ही पता चलता है कि इसका इस्तेमाल छोटे बच्चों को साफ करने के लिए किया जाता है। छोटे बच्चों की स्किन काफी कोमल होती है और उनकी स्किन के उपर बेबी वाइप्स का इस्तेमाल करना अच्छा माना जाता है। मगर, आप चाहें तो बेबी वाइप्स की मदद से अपनी डे-टू-डे लाइफ की कई छोटी-बड़ी प्रॉब्लम्स को आसानी से हल कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे बेबी वाइप्स के कुछ अनोखे इस्तेमाल के बारे में...

आईमेकअप हटाने के लिए 

आई मेकअप हटाते समय ना करें यह गलती ...

महिलाएं आईमेकअप हटाने के लिए क्लींजर या मेकअप रिमूवर का सहारा लेती हैं। लेकिन अगर आपकी आईज सेंसेटिव है और आप किसी तरह के केमिकल का इस्तेमाल नहीं कर सकतीं, तो बेबी वाइप्स की मदद से आईमेकअप को रिमूव करें। इसे ऐसे भी इस्तेमाल कर सकती हैं या फिर इसमें दो बूंद नारियल का तेल डालकर भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 

हेयर डाई मिसटेक्स करें ठीक

महिलाएं घर पर ही हेयर डाई या कलर करना पसंद करती हैं। लेकिन कई बार हेयर डाई गलती से आपके फोरहेड या फिर गर्दन पर लग जाता है। ऐसे में आप हेयर डाई लगाने के बाद बेबी वाइप्स की मदद से तुरंत स्किन को साफ करें ताकि वह सूख ना जाए। बेबी वाइप्स से स्किन को क्लीन करना काफी आसान होता है।

लेदर के लिए

इन दोनों लड़कों ने कैक्टस के पत्तों ...

बेबी वाइप्स में मॉइस्चराइजिंग तत्व होते हैं, इसलिए वे चमड़े के जूते, जैकेट और पर्स को चमका देते हैं। इसके लिए अपने लेदर के सामान को बेबी वाइप्स की मदद से साफ करें। फिर चमड़े को अच्छी तरह चमकाने के लिए एक साफ सूखे कपड़े का उपयोग करें। 

पालतू जानवर को करें साफ

पार्क या बाहर से लौटने के बाद अपने पालतू जानवर के पैरों को बेबी वाइप्स के उपर रखें ताकि बाहर की मिट्टी से पूरा घर गंदा ना हो और आपका पालतू जानवर भी आसानी से साफ हो जाए। इसके अलावा उसके Loose Hair को रिमूव करने के लिए भी बेबी वाइप्स का सहारा लिया जा सकता है।

घर की क्लीनिंग में करे मदद

The ins and outs of disinfecting coronavirus - UCHealth Today

बेबी वाइप्स घर की सफाई में भी काम आता है। इसकी मदद से छोटे-छोटे सरफेस को आसानी से साफ कर सकते हैं। चॉकबोर्ड को अच्छी तरह क्लीन करने का सबसे अच्छा तरीका बेबी वाइप्स का इस्तेमाल करना है।

Related News