15 JULMONDAY2024 8:42:43 PM
Nari

शादी हो या कैजुअल वियर, ये स्टाइलिश Rings देंगी आपको परफेक्ट लुक

  • Edited By Jagdeep Singh,
  • Updated: 17 Jun, 2024 09:49 AM
शादी हो या कैजुअल वियर, ये स्टाइलिश Rings देंगी आपको परफेक्ट लुक

नारी डेस्क: भारतीय महिला की गहनों वाली तिजोरी में आपको ईयररिंग्स-रिंग्स, कंगन और नेकलेस की अच्छी खासी कलैक्शन मिल जाएगी। रिंग्स भी उनकी ज्वैलरी का खास हिस्सा हैं क्योंकि हाथों की खूबसूरती को डिफाइन करने का काम रिंग्स करती हैं।रिंग्स आपको कैजुअल-पार्टीवियर, कॉकेटल और ब्राइडल स्टेटमेंट रिंग्स, आपको आकेशन और पसंद के हिसाब से बाजार से आसानी से मिल जाएगी। चलिए आज हम आपको रिंग्स की वैरायिटीज के बारे में बताएंगे जिन्हें आप स्टाइल कर सकती हैं -

फुल फिंगर रिंग्स

इन रिंग्स का एक सेट होता है, जिसमें दोनों हाथों के लिए 10 रिंग्स होती हैं। किसी रिंग को उंगली के बीच में पहन जाता है तो किसी को उंगली की शुरुआत में। इस रिंग को आप इंडो-वैस्टर्न या वैस्टर्न ड्रेस के साथ पहन सकती हैं। ये रिंग्स ज्यादातर पतली और लंबी उंगलियों पर अच्छी लगती हैं। वहीं अगर लंबे नाखूनों पर नेलआर्ट करवाया हो तो और भी ज्यादा क्लासी लुक देती है।

PunjabKesari

डायमंड रिंग

 बाजार में आपको हर कलर के डायमंड वाली रिंग्स मिल जाएगी, लेकिन सबसे बेस्ट और  डायमंड   रंगहीन हीरा ही होता है। जो डायमंड जितना क्लियर दिखता है, उतना ही महंगा भी होता है।  ये सारे राउंड कट, प्रिंसेस कट , कुशन कट, एमरेल्ड कट जैसे कई सारे शेप्स में मिलते हैं।

PunjabKesari

चेन फिंगर रिंग

इसमें रिंग और ब्रेसलेट में चेन अटैच होती है। ये आपके हाथों को आकर्षक लुक देगा। चेन फिंगर रिंग एक से ज्यादा उंगलियों पर पहनी जा सकती है। इसमें एक या उससे ज्यादा रिंग चैन की मदद से एक- दूसरे में जकड़े होते हैं। ये रेगुलर वियर रिंग्स नहीं है। इन्हें सिर्फ खास मौकों पर ही पहना जा सकता है।

PunjabKesari

कॉकटेल या स्टेंटमेंट ब्राइडल रिंग

अगर आप ज्यादा ज्वैलरी पहने बिना ही फैशनेबल दिखना चाहती हैं तो कॉकटेल रिंग को ट्राई करें। बिग और बोल्ड साइज की ये रिंग आपको बहुत स्टाइलिश लुक देगी। इंडियन और वेस्टर्न, दोनों ही तरह के आउटफिट्स के साथ भी इसे पहना जा सकता हैं। सिर्फ 1 रिंग ही इतनी यूनिक होती हैं कि गेटअप अलग ही दिखती हैं।

PunjabKesari

फोर फिंगर रिंग

अगर आपको एक से ज्यादा उंगलियों में रिंग डालकर अपनी हाथों की शोभा बढ़ानी है तो फोर फिंगर रिंग ट्राई करें। ये चार अलग- अलग डिजाइन में होती हैं, जिससे देखकर ऐसा नहीं लगता है कि आपस में जुड़ी हुई हैं। ये रिंग्स भी रेगुलर नहीं है। ये खास मौकों पर ही पहनी अच्छी लगती है।

PunjabKesari

नेल आर्ट रिंग

अगर आपके पास नेल आर्ट का वक्त नहीं है तो नेल आर्ट रिंग ट्राई कर सकते है।  इसे रिंग को उंगली के नाखूनों के ऊपर पहना जाता है। वेस्टर्न वियर के साथ पहनने के लिए नियोन या फिर ब्लैक ऐंड व्हाइट शेड की नेल आर्ट रिंग खरीदें और इंडियन आउटफिट के साथ पहनने के लिए ज्वैल्ड नेल आर्ट रिंग चुनें।

PunjabKesari

Related News