02 DECWEDNESDAY2020 6:27:39 AM
Nari

रंग लाई मेहनत! पान की दुकान लगाकर पिता ने पढ़ाया, बेटी ने क्लियर की NEET परीक्षा

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 19 Oct, 2020 03:51 PM
रंग लाई मेहनत! पान की दुकान लगाकर पिता ने पढ़ाया, बेटी ने क्लियर की NEET परीक्षा

अगर आपके मन में कुछ बनने और कुछ पाने की चाह हो तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। जरूरी नहीं सपने पूरे करने के लिए आपके पास पैसे हो बल्कि आप कड़ी मेहनत से भी वो मुक्काम हासिल कर सकते हैं। एक ऐसा ही उदाहरण पेश किया है पान वाले की बेटी ने। 

PunjabKesari

दरअसल हाल ही में National Eligibility and Entrance Test (NEET) का रिजल्ट आया जिसमें पान वाले की बेटी ने शानदान प्रदर्शन दिखाकर इस परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 1,811 हासिल किया है। कड़ी मेहनत के कारण लड़की को अब सरकारी मेडिकल कॉलेज में सीट भी मिल गई है। 

हम जिस होनहार लड़की की बात कर रहे हैं उसक नाम लक्ष्मी शिवसाली है। लक्ष्मी ने पिछले साल भी रैंक हासिल किया था लेकिन परिवार वालों की आर्थिक हालत इतनी ठीक नहीं थी कि वह प्राइवेट कॉलेज का खर्च उठा सके। 

यह सब मेरे माता-पिता के कारण संभव 

अपनी सफलता पर बात करते हुए लक्ष्मी कहती हैं,' अब से एक डॉक्टर बनने की यात्रा शुरू हो चुकी है। यह सब मेरे माता पिता के कारण ही संभव हो सका। साथ ही लक्षमी ने इसके लिए शिक्षकों का भी धन्यावाद किया।'

PunjabKesari

अपनी बेटी की सफलता पर पिता मंजूनाथ ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा ,' मेरा और लक्ष्मी की मां का कोई  शैक्षिक पृष्ठभूमि नहीं है । हमारे पास इतने पैसे नहीं कि हम प्राइवेट कॉलेज की सीट के लिए फीस का भुगतान करें लेकिन यह मेरी बेटी की सफलता है। '

Related News