23 FEBSATURDAY2019 12:37:09 PM
Nari

प्रेग्नेंसी के बाद मीरा के भी झड़ते थे बाल, Hair Care के दिए टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Feb, 2019 05:03 PM
प्रेग्नेंसी के बाद मीरा के भी झड़ते थे बाल, Hair Care के दिए टिप्स

प्रेग्नेंसी के दौरान आप क्या खाती हैं, इस बात का सीधा असर बच्चे पर पड़ता है। जब बच्चा आपकी गोद में होता है तब भी यह बात बहुत मायने रखती हैं कि आप अपना ख्याल कैसे रखती है। अक्सर प्रेग्नेंसी के वक्त महिलाओं का कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। बच्चें के जन्म के बाद बॉडी में हो रहे बदलावों को जानने की जरूरत पड़ती है। ऐसी ही एक परेशानी से गुजर रही है शाहिद कपूर की पत्नी मीरा कपूर। 

 

आफ्टर प्रेग्नेंसी की दिक्कतें

मीरा आफ्टर प्रेग्नेंसी में होने वाले हेयरफॉल से जुझ रही है लेकिन वह इसे ठीक करने के लिए बिल्कुल नेचुरल तरीकों का इस्तेमाल करती है। वह बताती है कि पहली प्रेग्नेंसी में उन्होंने इन छोटी-छोटी बातों के बारे में ज्यादा फिल नहीं किया था, लेकिन इस बार वह अपना खास ख्याल रख रही है। 

 

बालों में लगाती है नेचुरल ऑइल का मिक्सचर

प्रेग्नेंसी में हेयरफॉल से बचने के लिए लोगों ने कई ट्रीटमेंट्स लेने की सलाह दी थी लेकिन जहां तक हो सकें मीरा नेचुरल चीजों का ही इस्तेमाल करती है। कोकोनट, लेवेंडर, आर्गन और आल्मड ऑइल का पेस्ट हेय़रफॉल को कम करने में मदद करते हैं। साथ ही हर दूसरे दिन इस ऑइल को हल्का सा गर्म करके मसाज करती है। अगर कहीं बाहर नहीं जा रही तो हेयरवॉश नहीं करती, ऑइल को अपना मैजिक करने का पूरा टाइम देती हूं। इसके अलावा मीरा अपनी डाइट पर भी बहुत ध्यान देती है। डाइट में बीट रूट्स, टमाटर और दही ज्यादा खाती है जिससे बालों को वॉल्यूम और हेल्थ दोनों मिलें।

PunjabKesari

 

मीशा भी जैन का रखती हैं पूरा ख्याल

मीरा ने बताया कि मीशा भी अपने भाई का बहुत ख्याल रखती है। बेबी होने से पहले से ही मीरा और शाहिद मीशा को न्यू बेबी के सिंबल्स वाली स्टोरिज़ सुनाते थे। जब ज़ैन घर आए तो हमने मिशा को कहा कि यह उनका बेबी भी है और उनको भी इसका ध्यान रखना है। हम मीशा को कभी मेरे लिए एक ग्लास पानी लाने के लिए कहते हैं। कभी बेबी का बेड ठीक करने एक लिए कहते हैं और ये सब कुछ वो बड़े ही मन से करती है।

PunjabKesari

Related News

From The Web

ad