10 JULFRIDAY2020 10:06:16 PM
Nari

मास्क ने खत्म किया लिपस्टिक का ट्रेंड, Eye Makeup की बढ़ी मांग

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 30 May, 2020 02:05 PM
मास्क ने खत्म किया लिपस्टिक का ट्रेंड, Eye Makeup की बढ़ी मांग

कोरोनावयरस महामारी से बचने के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बेहद जरूरी है। इन सबका असर लोगों के तैयार होने के तरीके पर भी पड़ा है। मास्क ने तो लिपस्टिक का ट्रेंड लगभग खत्म कर दिया है। अब महिलाएं लिपस्टिक की जगह काजल और दूसरे आई मेकअप का इस्तेमाल अधिक कर रही हैं। जिसकी वजह से लिपस्टिक की बिक्री में भी काफी कमी आई है।

5 Ways to Apply Lipstick | 100% PURE

मेकअप के उत्पादों पर वर्क फ्राम होम का भी असर पड़ा है। ज्यादातर महिलाएं घर पर समय बिता रही हैं और ऑफिस के कार्य भी घर से ही कर रही हैं।

आई मेकअप की बढ़ी मांग

10 Celebrity Eye Makeup Looks that are Perfect for Festive Season ...

कंज्यूमर के बिहेवियर को ध्यान में रखते हुए कॉस्मेटिक बनाने वाली कंपनियां अब काजल, आई शेडो, आई लाइनर जैसे प्रोडक्ट के निर्माण को बढ़ावा दे रही है। कंपनियों का कहना है कि कोरोना के बाद हालात सामान्य होने पर भी लोग मास्क पहनना जारी रखेंगे। जिसकी वजह से लिपस्टिक की उपयोगिता कम हो जाएगी। यही वजह है कि कंपनियां आई मेकअप प्रोडक्ट्स पर फोकस कर रही हैं।

पर्सनल केयर प्रोडक्ट 

वहीं जानकारों का मानना है कि लिपस्टिक का इस्तेमाल चाहे कम हुआ हो लेकिन लोग पर्सनल केयर प्रोडक्ट जैसे लिप बॉम और स्किन केयर पर ज्यादा पैसे खर्च करेंगे।

गिरी लिपस्टिक की रेटिंग 

How to apply matte liquid lipstick like an adult — Project Vanity

ब्यूटी प्राॅडक्टस की कंपनी 'नायका' के रिटेलर ने बताया कि आंखों के मेकअप के उत्पाद में नंबर पांच पर रहने वाला आईशैडो अब तीन पर आ गया है। क्योंकि ब्यूटी प्राॅडक्टस का 36 फीसदी हिस्सा इस समय आंखों के  मेकअप का है जबकि लिपस्टिक का हिस्सा 32 फीसदी है।

Related News