29 MARFRIDAY2024 2:34:24 AM
Nari

किचन को देना है New Look तो यहां से लीजिए Colours के ढेरों आइडियाज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Feb, 2021 12:45 PM
किचन को देना है New Look तो यहां से लीजिए Colours के ढेरों आइडियाज

दीवार पर अलग रंग, डिजाइन्स व वॉलपेपर का क्रेज भी इन दिनों लोगों में खूब है। मन की बात रंगों के जरिए बयां करने का भी यह बढ़िया तरीका है। बात अगर किचन की हो तो वह घर का सबसे जरूरी हिस्सा है। ऐसे में रसोईघर की दीवारों का रंग भी खास होना तो बनता है। मगर, ज्यादातर लोग इस कश-म-कश में फंस जाते हैं कि किचन में कौन-सा रंग अपने इंटीरियर के हिसाब से सही लगेगा।

PunjabKesari

गर्मी, पतझड़ और बसंत के सीजन में ज्यादातर लोग डार्क कलर जैसे यैलो, आरेंज, पिंक और ग्रीन कलर चूज करते हैं। उसी तरह सर्दी में न्यूट्रल्स और पेस्टल जैसे बेज,आइवरी, व्हाइट,ब्राउन पसंद किए जाते हैं। ऐसे में आप अपनी किचन के लिए सीजन के हिसाब से रंग चुन सकते हैं।

PunjabKesari

परेशान ना हो क्योंकि आप हम आपको कुछ आइडियाज देंगे, जिनसे आप भी अपनी किचन के लिए इंस्पिरेशन ले सकते हैं।

PunjabKesari

नारंगी रंग भी घर में पॉजिटिविटी लाता है। आप किचन को अट्रैक्टिव दिखाने के लिए नारंगी के साथ ब्लू या यैलो कलर चुन सकते हैं।

PunjabKesari

किचन में इंटेंस, मूडी और बोल्ड रंग करवाना चाहते हैं तो TEAL कलर आपके लिए परफेक्ट है। ग्रीक, स्पैनिश या बैलेरिक में किचन को सुदंर दिखाने के लिए ज्यादातर इसी रंग का ही इस्तेमाल किया जाता है।

PunjabKesari

ग्रे एक ऐसा रंग है जो किचन को एलीगेंट, संतुलित और विटेंज लुक देता है। आप ग्रे के साथ मिलेनियल पिंक और सॉफ्ट ग्रे, पर्पल, यैलो, रेड कलर कॉम्बिनेशन चुन सकते हैं।

PunjabKesari

किचन की दीवार को ब्यूटीफुल व वाइब्रेंट लुक देने के लिए आप यह कलर भी चुन सकते हैं।

PunjabKesari

एप्पल ग्रीन कलर आपकी किचन को नेचुरल लुक देगा। आप चाहे तो इसके साथ प्लांट्स लगाकर किचन की खूबसूरती और भी बढ़ा सकते हैं।

PunjabKesari

आपकी किचन के लिए Sunshine Yellow भी परफेक्ट कलर है। पीला कलर ना सिर्फ देखने में अच्छा लगता है बल्कि यह वास्तु के अनुसार भी शुभ माना जाता है।

PunjabKesari

PunjabKesari

शास्त्रों के अनुसार, किचन में रंग लाल करवाने से घर में पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह होने लगता है। लेकिन अगर आप प्योर रैड कलर नहीं करवाना चाहते तो व्हाइट एंड रेड कॉम्बिनेशन आपके लिए बेस्ट है।

PunjabKesari

पर्पल कैबिनेट्स और पैटर्न वाली दीवारें भी आपकी किचन को अट्रैक्टिव दिखाएंगी।

PunjabKesari

Related News