04 AUGTUESDAY2020 6:02:19 AM
Nari

कियारा नहीं भूलती वर्कआउट रूटीन, फिट रहने के लिए करती हैं ये काम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 31 Jul, 2020 10:39 AM
कियारा नहीं भूलती वर्कआउट रूटीन, फिट रहने के लिए करती हैं ये काम

अपनी शानदार एक्टिंग से हर किसी का दिल जीतने वाली कियारा आडवाणी ने कम समय में ही इंडस्ट्री में जगह बना ली। लोग ना सिर्फ उनकी एक्टिंग बल्कि परफेक्ट फिगर के भी दीवाने हैं लेकिन शायद ही किसी को पता हो कि फिटनेस के लिए कियारा क्या करती हैं।

आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको यही बताएंगे कि कियारा की खूबसूरती का राज क्या है।

नहीं भूलती वर्कआउट रूटीन

फिट रहने के लिए कियारा एक दिन भी अपना वर्कआउट रूटीन नहीं भूलती। वह जिम में घंटों पसीना बहाती है, जो उन्हें फिट रखने के साथ स्किन को भी ग्लोइंग बनाता है।

PunjabKesari

कियारा का वर्कआउट प्‍लान 

पुल-अप, स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग, कार्डियो, स्क्वेट्स और फंक्‍शनल ट्रेनिंग कियारा की रूटीन का जरूरी हिस्सा है। कियारा का कहना है कि मुझे अपना ख्याल रखना पसंद है। अगर मैं फिल्‍म में नहीं आती तो भी इसी तरह अपना ख्याल रखती। इसके अलावा कियारा फिट रहने के लिए डांस भी करती हैं। डांस ना सिर्फ उन्हें परफेक्‍ट बॉडी देता है बल्कि इससे उनकी मांसपेशियां भी मजबूत होती है।

एक गिलास गर्म पानी से दिन की शुरूआत

वह अपने दिन की शुरुआत 1 गिलास गर्म पानी से करती हैं , जिसमें नींबू और शहद मिक्स होता है। नींबू उनके मेटाबॉल्जिम को बेहतर बनाता है, जिससे वो दिनभर एनर्जेटिक रहती हैं।

PunjabKesari

फिट रहने के लिए लेती हैं हैल्दी डाइट

उनका मानना है कि फिट रहने के लिए वर्कआउट के साथ हैल्दी डाइट लेना भी जरूरी है। हालांकि वह किसी खास डाइट प्लान को फॉलो नहीं करती बल्कि इस बात का ध्यान रखती हैं कि वो हैल्दी खाएं। साथ ही वह घर का बना खाना ही खाती हैं जो कम तेल व नमक में बना होता है। उनका मानना है कि हैल्दी डाइट के साथ समय पर खाना भी बेहद जरूरी है।

प्री-वर्कआउट स्नैक: सेब या पीनट बटर
नाश्ता: स्ट्रॉबेरी, संतरे और सेब जैसे फल
दोपहर: रोटी के साथ अंकुरित दाल, कद्दू जैसी सब्जियां
डिनर: सी फूड, मछली, दालें, सलाद आदि

PunjabKesari

Related News