28 JUNTUESDAY2022 10:44:03 AM
Nari

Summer Holiday Trip : शिमला, मनाली नहीं इस बार माउंट आबू, ऋषिकेश बना लोगों की पहली पसंद

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 Jun, 2022 06:04 PM
Summer Holiday Trip : शिमला, मनाली नहीं इस बार माउंट आबू, ऋषिकेश बना लोगों की पहली पसंद

गोवा, नैनीताल, ऋषिकेश, गंगटोक और माउंट आबू 2022 की गर्मियों में परिवार के साथ घूमने के लिये शीर्ष पांच पसंद बनकर उभरे हैं। यात्रा और होटल सेवाएं मुहैया कराने वाले प्रौद्योगिकी मंच ओयो के एक सर्वेक्षण में यह कहा गया है।अध्ययन के मुताबिक भारत में 65 प्रतिशत से अधिक माता-पिता इस गर्मी में अपने बच्चों के साथ घूमने का इरादा रखते हैं।

PunjabKesari

‘ग्रीष्मकालीन अवकाश स्थल सूचकांक - पारिवारिक संस्करण 2022’ नाम से किए गए इस सर्वेक्षण में पाया गया कि 85 प्रतिशत अभिभावकों ने कहा कि उन्हें काम करने और बच्चों को वयस्त रखने में मुश्किल होती है, इसलिए उन्होंने परिवार के साथ घूमने की योजना बनाई। जून के पहले दो हफ्तों में किए गए सर्वेक्षण में 1,072 लोगों की राय ली गई। इसमें सबसे अधिक 41 प्रतिशत लोगों ने बच्चों के साथ पारिवारिक छुट्टियों के लिए गोवा को मनपसंद जगह बताया।

PunjabKesari
इसके अलावा अन्य पसंदीदा गंतव्य में नैनीताल, ऋषिकेश, गंगटोक, माउंट आबू, पुदुचेरी, मैक्लोडगंज और महाबलेश्वर शामिल हैं। ओयो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (उत्पाद) और मुख्य सेवा अधिकारी श्रीरंग गोडबोले ने कहा कि इन विकल्पों के अनुसार माता-पिता हिल स्टेशनों या समुद्र तट को तरजीह दे रहे हैं। होटल चुनने के लिहाज से लोगों ने स्विमिंग पूल, बच्चों के खेलने की जगह और कमरे में बड़े टेलीविजन को पसंद किया।

Related News