26 APRFRIDAY2024 1:15:04 PM
Nari

47 साल की Karisma दिखती हैं 30, राज जानिए आपका चेहरा भी करेगा हरदम Shine

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 29 Sep, 2021 11:11 AM
47 साल की Karisma दिखती हैं 30, राज जानिए आपका चेहरा भी करेगा हरदम Shine

करिश्मा कपूर, बॉलीवुड की खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं। 47 साल की एक्ट्रेस आज भी 30 की दिखतीं हैं। वो मेकअप करें या ना करें, हमेशा ही उनके चेहरे पर ग्लो दिखता है। इसी लिए तो हर लड़की उनकी खूबसूरती का राज जानने को बेताब रहती हैं। वैसे आपको बता दें कि करिश्मा कपूर जो टिप्स डेली रुटीन में फॉलो करती हैं वो आपको सिर्फ शाइनिंग स्किन ही नहीं देगी बल्कि आपको स्लिम और हैल्दी भी रखेगी।

करिश्मा की तरह चेहरे पर ग्लो चाहती हैं तो सिर्फ मेकअप या ब्यूटी ट्रीटमेंट्स के पीछे ही ना भागे, हैल्दी डाइट भी खाएं। अंदर से फिट होगी तो बाहर से भी खूबसूरत दिखेंगी। अंदर से बीमार होगी तो बेस्ट मेकअप के बाद भी नूर नजर नहीं आएगा। इसलिए ग्लोइंग स्किन हैल्दी बॉडी के लिए करिश्मा जैसी रूटीन बना लें ये आपको बूढ़ा नहीं होने देंगी।

PunjabKesari

करिश्मा अपनी डाइट सही रखती हैं। हरी सब्जियां, दाल, चावल और रोटी उनकी डाइट में शामिल रहती ही हैं साथ ही उनका कहना है कि आपकी डाइट जितनी कलरफुल होगी उतनी ही आपकी स्किन के लिए बेस्ट है। वह ड्राई फ्रूट्स और फ्रूट्स मिक्स दलिया खाती हैं ताकि प्रोटीन-विटामिन्स मिलें। वह कार्ब भी लेती हैं लेकिन सही तरीके से। पास्ता खाती हैं लेकिन घर का बना इसकी के साथ अंडे और चिकन उनकी डाइट में रहते हैं। खाली पेट गुनगुना पानी पीना करिश्मा कभी नहीं भूलतीं। ग्रीन टी से वो अपने दिन की शुरूआत करती हैं।

करिश्मा का बेस्ट होममेड मास्क

करिश्मा घर के बने मास्क जरूर लगाती हैं। बेसन और दही का फेस मास्क उनकी ब्यूटी रूटीन में शामिल रहता है। इसके अलावा वह मुल्तानी मिट्टी जैसे अन्य पैक भी लगाती हैं ताकि डस्ट निकलती रहे। वह अपने चेहरे पर बादाम का तेल और दही का मिश्रण भी लगाती हैं। इसके अलावा करिश्मा क्लींजिंग, एक्सफोलिएशन और मॉइस्चराइजेशन भी करती हैं। आपकी स्किन पर जो सूट करता हैं आप भी वो आर्गेनिक प्रॉडक्ट्स चेहरे की साफ सफाई के लिए जरूर यूज करें। बालों की बात करें तो वो ऑयल चंपी करना भी नहीं भूलतीं। यह बालों को हैल्दी रखने का सबसे बेस्ट उपाय है।

योगा भी नहीं आने देता बुढ़ापा

वह योग भी रूटीन में करती हैं। कुछ योगासन आपको खूबसूरती प्रदान करते हैं जैसे उष्ट्रासन, भुजंगासन, त्रिकोणासन, सूर्य नमस्कार आदि। जिम नहीं कर सकते तो 15 से 30 मिनट की सैर जरूर करें।

PunjabKesari

मेकअप रिमूव करना नहीं भूलती

इतने सालों से करिश्मा इंडस्ट्री में हैं और जाहिर सी बात है वो मेकअप भी करवाती ही होंगी लेकिन एक अच्छी बात यह है कि वह सोने से पहले और फ्री टाइम नो मेकअप लुक रखती हैं। स्किन को सांस लेने देती हैं मॉस्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं। जो भी मेकअप वो यूज करती हैं वो बेस्ट क्वालिटी का होता है उसके साथ वो काम्प्रोमाइज नहीं करतीं।

नहीं भूलती सनस्क्रीन लगाना

सनस्क्रीन जरूर लगाती हैं बहुत सी औरतें यहीं गलती करती हैं लेकिन धूप से स्किन को बचाना बहुत जरूरी है। सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें। इससे भूरे निशान-झुर्रियां नहीं पड़ेंगे।  

PunjabKesari

एक बार ये रूटीन फॉलो करके देखें आपके चेहरे पर गजब का निखार आएगा।

Related News