04 JULMONDAY2022 8:04:41 AM
Nari

जस्टिन बीबर को हुआ पैरालिसिस, बाेले- वादा करता हूं जल्द ठीक होकर वापस लौटूंगा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Jun, 2022 09:52 AM
जस्टिन बीबर को हुआ पैरालिसिस, बाेले- वादा करता हूं जल्द ठीक होकर वापस लौटूंगा

फेमस सिंगर जस्टिन बीबर के फैंस उस  समय झटके में आ गए जब उन्होंने सिंगर की मुंह की बुरी हालत देखी। वह रामसे हंट सिंड्रोम नाम की  बीमारी का शिकार हो गए हैं,  जिसके चलते  उनका आधा चेहरा पैरालिसिस हो गया है। इसके बाद सिंगर ने अपने  सभी शो कैंसिल कर दिए हैं और वह अपने आप को आराम देने के लिए कुछ दिनों की छुट्टी पर जा रहे हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Justin Bieber (@justinbieber)


वीडियो जारी की दी जानकारी

जस्टिन ने खुद एक वीडियो जारी कर इस खतरनाक बीमारी के बारे में खुलासा किया। वीडियो में अपनी हालत के बारे में बात करते हुए सिंगर ने कहा- "मैं आप सभी को अपडेट करना चाहता हूं, कि क्या चल रहा है। जैसा कि आप मेरे चेहरे को देख सकते हैं, मुझे रामसे हंट सिंड्रोम नाम की बीमारी हो गई है। यह बीमारी मुझे एक वायरस की वजह से हुई है, जो मेरे काम और मेरे चेहरे की नसों पर अटैक कर रहा है। इसकी वजह से मेरे चेहरे के एक तरफ पूरी तरह पैरालिसिस हो गया है"।

PunjabKesari

स्माइल भी नहीं कर पा रहे जस्टिन 

जस्टिन ने आगे कहा-  "जैसा की आप देख सकते हैं कि मेरी एक आंख झपक नहीं रही है। इस तरफ से मैं स्माइल भी नहीं कर सकता हूं और इस तरफ की मेरी नाक भी नहीं हिल रही है। कुछ फैंस मेरे आने वाले शो के कैंसिल होने से काफी नाराज थे।  मैं इस समय शारीरिक रूप से स्टेज पर परफॉर्म नहीं कर सकता। चीज बेहद गंभीर है, जैसा कि आप देख सकते है। मैं चाहता हूं कि काश ऐसा ना होता लेकिन मेरा शरीर मुझे कहा गया है कि मुझे थोड़ा थम जाना चाहिए।  मैं उम्मीद कर रहा हूं कि आप लोग समझेंगे और मैं यह समय आराम करने और रिलैक्स करने में लगाने वाला हूं, ताकि मैं 100 प्रतिशत ठीक होकर वापस आऊं और वो करूं, जो करने के लिए मैं पैदा हुआ हूं."। 

PunjabKesari
फैंस कर रहे दुआएं

आखिर में जस्टिन ने अपने फैंस को सपोर्ट के लिए शुक्रिया कहा। साथ ही उन्होंने वादा किया कि वह जल्द ठीक होकर वापस आ जाएंगे. जस्टिन ने कहा कि वह डॉक्टर की बताई फेसिअल एक्सरसाइज कर रहे हैं ताकि उनका चेहरा एक बार फिर नॉर्मल हो सके । इस वीडियो के सामने आने के बाद फैंस उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। 

PunjabKesari
क्या है रामसे हंट सिंड्रोम

रामसे हंट सिंड्रोम  या आरएचएस (RHS) एक दुर्लभ बीमारी है। इससे कान के आसपास, चेहरे पर या मुंह पर दर्दनाक चकत्ते  निकल आते हैं। इस स्थिति में दर्दनाक चकत्तों के अलावा चेहरे पर लकवा व प्रभावित कान में बहरेपन जैसी समस्या हो सकती है। जिस वायरस  के कारण चिकन पॉक्स होता है उसी के कारण रामसे हंट सिंड्रोम भी होता है। चिकनपॉक्स के पूरी तरह से ठीक होने के बाद भी यह वायरस नसों में रहता है और इसके कई वर्षों बाद फिर से एक्टिव होने की संभावना रहती है।  इस स्थिति में बीमारी चेहरे की नसों को प्रभावित कर सकती है। 

PunjabKesari
रामसे हंट सिंड्रोम के लक्षण

कान में दर्द होना

बहरापन 

एक आंख बंद करने में कठिनाई

स्वाद में बदलाव 

मुंह सूख जाना 

आंखें सूख जाना 


 

Related News