23 JULTUESDAY2019 4:56:38 AM
Nari

सही ब्यूटी पार्लर चुनने में आपके काम आएंगे ये 6 टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 08 Jul, 2019 01:48 PM
सही ब्यूटी पार्लर चुनने में आपके काम आएंगे ये 6 टिप्स

'पार्लर' नाम सुनते ही औरतों के चेहरे पर एक निखार सा छा जाता है। ब्यूटी पार्लर केवल आपके नैन नक्श को ही नहीं संवारते बल्कि ये हमारी स्वच्छता और शरीर को भी प्रभावित करते हैं। ऐसे में एक सही पार्लर को चुनाव बेहद जरुरी है। तो चलिए यदि आप पहली बार पार्लर जाने का प्लान कर रही हैं या फिर किसी कारणवश आपको अपना प्रिय पार्लर छोड़ना पड़ रहा है तो आज हम आपको कुछ सरल तरीके बताएंगे जिनकी मदद से आप नए पार्लर का चुनाव सोच-समझकर कर सकती हैं...

आस-पड़ोस से लें सलाह

यदि आपने घर बदला है तो आप नए घर के आस-पड़ोस वाली औरतों से सही राय ले सकती है। अपनी सहेली या पड़ोसी से पूछें अच्छा ब्यूटी पार्लर पाने का सही तरीका उनसे बेहतर आपको और कोई नहीं बता सकता। फीडबैक मिलने पर आपको पार्लर के गुण दोषों के बारे में पता चल जाएगा। उसी के बाद उस सैलून में जाने का मन बनाएं।

PunjabKesari

ऑनलाइन रेटिंगस

अगर आप किसी अच्छे ब्रांड वाले पार्लर जाती हैं तो उस सैलून की रेटिंग्स और रिव्यूज़ को ऑनलाइन चेक करें। सभी अच्छे ब्यूटी पार्लर सोशल मीडिया पर मौजूद होते हैं। इंटरनेट पर मिलने वाले रेटिंग्स और रिव्यूज़ से आपको पता चल जायेगा कि सैलून वास्तव में कैसा है।

ट्रायल विजिट जरुर करें

ट्रायल विजिट का मतलब सैलून जाकर वहां की रिसेप्शनिस्ट से मिलें। उनसे सैलून की फैसिलिटीज के बारे में पूरी जानकारी लें। उन्हें बतायें कि आप किस तरह की सर्विसिस की तलाश में हैं, उनसे कीमत और सुविधाओं के बारे में पूछें। बातचीत के दौरान आप अपने चारों ओर देख सकती हैं जिससे आपको आइडिया आ जाएगा कि पार्लर कैसा है।

पसंदीदार सैलून वर्कर

सैलून में बहुत सी वर्करस काम करती है लेकिन कई बार उनमें से हमें किसी एक के हाथ का काम बेहद पसंद आता है। वो महिला हो सकता है आपकी आइब्रो को बहुत अच्छा आकार देती हो या जब वह वैक्सिंग करती है तो तकलीफ कम होती है। तो यदि आपके पास ऐसी कोई महिला है तो हमेशा पहले से उस पार्लर में अपना समय निर्धारित करवा लें जहां वह महिला काम करती है। ब्यूटी पार्लर जाने से पहले आप कॉल करके पूछ सकती हैं कि पार्लर में वह महिला ही आपका काम करेगी अन्य कोई नहीं।

PunjabKesari

कंफर्ट लेवल पर ध्यान दें

लगजरी ब्यूटी पार्लर केवल सेवाओं के लिए ही नहीं जाना जाता। ब्यूटी पार्लर में जाकर व्यक्ति स्वयं को तरोताजा महसूस करना चाहता है ऐसे में बहुत कम्फर्ट और लगजरी की आवश्यकता होती है। खासतौर पर वहां के सिटिंग अरेंजमेंट पर खास ध्यान दें। बिना कंफर्ट और लगजरी के अच्छी सेवाओं का भी कोई महत्व नहीं रहता। तो ऐसे सैलून में जाएं जहां आप आराम महसूस कर सकें और आपकी अच्छी तरह देखभाल की जाए।

सर्विस लिस्ट करें चेक

कई बार ऐसा होता है कि सैलून पहुँचने के बाद पता चलता है कि जो सेवाएं आपको चाहिए वे वहां उपलब्ध ही नहीं हैं। इससे आप चिड़चिड़ापन महसूस कर सकती हैं साथ ही आपका समय भी बर्बाद हो सकता है इसीलिए पहली ही जानकारी ले लें ताकि जब आप पार्लर जाएं तो आपको वे सेवाएं मिल सकें जो आप चाहती हैं।

Related News

From The Web

ad