25 APRTHURSDAY2024 11:23:06 PM
Nari

Beauty Hacks: छोटी आंखों को इन 5 Makeup steps से बनाएं बड़ी और खूबसूरत

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 03 Nov, 2022 06:49 PM
Beauty Hacks: छोटी आंखों को इन 5 Makeup steps से बनाएं बड़ी और खूबसूरत

चेहरे को खूबसूरत दिखाने में आंखों का बड़ा अहम रोल होता है। यदि आंखें बड़ी हों तो खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं. लेकिन जिनकी आंखों की बनावट छोटी है, वो क्या करें ? निराश होने की कोई जरूरत नहीं, छोटी आंखों को भी आप मेकअप के जरिए बड़ा और सुंदर दिखा सकती हैं। इसके लिए आपको आंखों का सही तरीके से मेकअप करने का तरीका मालूम होना जरूरी है। जानिए छोटी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए किस तरह आई मेकअप करने की जरूरत है।

अंडर आई कंसीलर से छिपाएं काले घेरें

 आंखों के मेकअप की शुरुआत अंडर आई कंसीलर से करनी चाहिए। कंसीलर आपकी आंखों के नीचे के काले घेरों को छिपाने का काम करता है। अपनी स्किन टोन से मिलता हुआ अच्छी क्वालिटी का अंडर आई कंसीलर लगाएं।

PunjabKesari

मस्कारा से करें पलकें हाईलाइट

इसके बाद अपनी पलकों को हाईलाइट करें। इसके लिए मस्कारे का इस्तेमाल करें और पलकों को कर्ल करें। याद रहे मस्कारा कहीं इकट्ठा न हो पाए नहीं तो ये आपका लुक बिगाड़ भी सकता है।

PunjabKesari

सफेद या न्यूड आईलाइनर का करें इस्तेमाल

आमतौर पर लोग आंखों के मेकअप के दौरान काजल का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन काजल अक्सर स्मज हो जाता और आंखों के चारों ओर फैलकर यह उन्हें छोटा दिखाता है।  इसके अलावा काजल स्मज होने से डार्क सर्कल भी ज्यादा नजर आते हैं।  इसलिए आप काजल की जगह पर लोअर वॉटरलाइन पर एक सफेद या न्यूड आईलाइनर लगा सकती हैं। इससे आपकी आंखें बड़ी और वे उभरी हुई दिखेंगी।

आईलाइनर लगाएं

इसके बाद आईलाइनर का इस्तेमाल करें। आईलाइनर लगाने के लिए आंखों के बाहरी कोने पर ऊपर की ओर आइलाइनर को फ्लिक करें। फ़्लिक जरूरत के हिसाब से छोटा या लंबा हो सकता है।

PunjabKesari

आखों को करें हाईलाइट 

आखिर में हाईलाइटर का इस्तेमाल करें। हाईलाइटर एक तरह के जादुई प्रोडक्ट है जो आपकी आंखों के लुक को एकदम से पूरा बदल देता है। आईब्रो बोन पर, पलकों के सेंटर पर और आंखों के इनर कॉर्नर पर हाईलाइटर का प्रयोग करें। इससे आपको तुरंत ही अपनी आंखों के लुक में बदलाव नजर आएगा और आंखे बड़ी और खूबसूरत दिखेंगी।

Related News