25 APRTHURSDAY2024 9:01:44 PM
relationship

जब ससुर की एक बात के कारण आयशा को होना पड़ा था शर्मिंदा...

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 10 Apr, 2019 04:25 PM
जब ससुर की एक बात के कारण आयशा को होना पड़ा था शर्मिंदा...

बॉलीवुड में अपने बोल्ड लुक को लेकर चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस में से एक है आयशा टाकिया जो आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। मुंबई के एक गुजराती परिवार में जन्मी आयशा तब सिर्फ 4 साल की थी जब उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। वैसे तो उन्होंने 2004 में फिल्म 'टार्जन: द वंडर कार' से बॉलीवुड में एंट्री की मगर आयशा का असली करियर तभी शुरू हो गया जब उन्होंने फाल्गुनी पाठक के एल्बम के एक गाने 'मेरी चूनर उड़ उड़ जाए' में काम किया। इस गाने ने न सिर्फ दर्शकों का मन मोह लिया बल्कि उन्होंने काफी प्रसिद्धि भी हासिल की। 

 

पहली फिल्म के लिए मिला बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड 

इसके बाद आयशा एक और वीडियो 'शेक इट डैडी' में नजर आईं जिसे हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में काफी पसंद भी किया गया। फिर धीरे-धीरे आयशा ने हिंदी फिल्मों में एक्टिंग शुरू की। पहली फिल्म 'टार्जन: द वंडर कार' के लिए आयशा को फिल्म फेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड दिया गया। इसके बाद उन्होंने 'दिल मांगे मोर', 'शादी नंबर-1', 'शादी से पहले', 'कैश', 'पाठशाला', 'दे ताली' जैसी फिल्मों में काम किया। 

 

ढेरों सर्जरी करवाकर आय़शा ने बदला लुक 

फिल्मों के अलावा आयशा सर्जरी के कारण भी सुर्खियों में रही। उन्होंने ब्रैस्ट, लिप्स, जॉ लाइन, आइब्रो और यहां तक की फोरहेड की सर्जरी करवाई, जिसके कारण उन्हें ट्रोलरिंग का शिकार भी होना पड़ा। मगर सर्जरी को लेकर जब आयशा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'मैंने कोई सर्जरी नहीं करवाई है आपकी आंखें खराब हो गई हैं।' बात अगर उनकी पर्सनल लाइफ की करें तो उन्होंने 2014 में समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से शादी की। मगर आयशा को उस वक्त काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी जब उनके ससुर ने रेप को लेकर एक विवादास्पद बयान दे दिया था।

 

ससुर की वजह से होना पड़ा था शर्मिंदा

आयशा के ससुर अबू आजमी ने कहा था 'इस्लाम में रेप करने वाले को फांसी की सजा है लेकिन यहां महिलाओं के लिए कुछ नहीं है, सिर्फ मर्दों के लिए है। अगर महिला के अंदर गिल्ट हो तब भी। अगर सब कुछ सहमति से हो तो ठीक। आजकल कई तरह के केस सामने आ रहे है जहां महिलाएं किसी आदमी के छूने से परेशान हैं तो वहीं अगर कोई उन्हें न छुए तो वह परेशान हैं।'

 

ससुर के इस बयान के बाद आयशा को काफी दुख भी हुआ और उन्होंने ट्विटर पर अपना रोष प्रकट करते हुए लिखा था,'मैंने अपने फादर-इन-लॉ द्वारा लिखी बातें पढ़ीं। अगर यह सच है तो मैं बहुत शर्मिंदा हूं। यह महिलाओं का अपमान है, दुखद।'

Related News