25 APRTHURSDAY2024 10:55:55 PM
National

माता-पिता के सामने तड़प-तड़प कर डेंगू से पांच साल की बच्ची ने तोड़ा दम

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 13 Sep, 2021 02:54 PM
माता-पिता के सामने तड़प-तड़प कर डेंगू से पांच साल की बच्ची ने तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश में डेंगू और वायरल फीवर का कहर जारी हैं। फिरोजाबाद में अब तक डेंगू की वजह से 128 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, पिछले 24 घंटों में डेंगू वायरल की वजह से 13 मौतें हो चुकी हैं। मरने वालों में 8 बच्चे भी शामिल हैं जिनमें से एक पांच साल की बच्ची भी शामिल थी।

बता दें कि फिरोजाबाद में बड़ी संख्‍या में बच्‍चे डेंगू, मलेरिया और वायरस बुखार के शिकार हो रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में एक पांच साल की बच्‍ची को समय पर इलाज न मिलने पर उसकी मौत हो गई। 

 इस पांच वर्षीय बच्‍ची का परिवार सुबह 8 बजे से उसे भर्ती करने के लिए अस्पताल से गुहार लगाता रहा लेकिन स्टाफ ने उनकी एक न सुनी। परिजनों को कभी अस्‍पताल परिसर में इलाज के लिए कभी ऊपर तो कभी नीचे भेजा जाता रहा। जिसके चलते 11:40 बजे मौत के खिलाफ यह बच्‍ची जिंदगी की जंग हार गई। इसी तरह एक अन्‍य घटना में, एक और लड़की की अस्पताल के बाहर मौत हो गई।

जानकारी के लिए बता दे कि यूपी के फिरोजाबाद जिले और कुछ अन्य जिलों में  इस समय वायरल एवं डेंगू बुखार का कहर जारी है। जिस वजह से अब तक कई बच्‍चों सहित कई लोगों को जान चली गई है। फिरोजाबाद  में बुखार के कारण मौतों का आंकड़ा 50 के पार पहुंच गया है।

वहीं, जिलाधिकारी ने मेडिकल सुविधा मामले में लापरवाही बरतने पर तीन डाॅक्टरों को सस्पेंड भी कर दिया हैं। इस महीनें की शुरूआत में  ही भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) का 11 सदस्यीय दल भी बुखार के कारणों का पता लगाने के लिए फिरोजाबाद पहुंचा था। वहीं, सदर विधायक मनीष असीजा का बुखार के कारण 60 से अधिक लोगों की मौत का दावा किया है। 

बता दें कि यूपी में बिगड़ते हालत पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी चिंता जता चुकी है। उन्‍होंने 2 सितंबर को एक ट्वीट में कहा था कि लोगों को हरसंभव स्वास्थ्य सुविधा मु्हैया कराई जाए और बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए उचित कदम उठाये जाएं।
 

Related News