19 APRFRIDAY2024 2:53:22 AM
Nari

तरक्की में रुकावट बनती हैं ये 4 गलतियां, जानिए वास्तु हल

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 13 Mar, 2020 01:43 PM
तरक्की में रुकावट बनती हैं ये 4 गलतियां, जानिए वास्तु हल

कई बार लाख कोशिशों के बावजूद व्यक्ति को जीवन में मनचाही तरक्की नहीं मिल पाती। जो लोग वास्तु में यकीन करते हैं, उनके लिए वास्तु के छोटे-छोटे उपाय व गलतियां बहुत मायने रखती हैं। अगर आपके घर या जीवन में किसी प्रकार का वास्तु दोष है तो जीवन में कोई न कोई समस्या बनी रहेगी। आइए जानते हैं इन समस्याओं से पीछा छुड़वाने के कुछ खास वास्तु उपाय... और साथ ही कुछ ऐसी गलतियां जिन्हें आपको करने से पहले 1-2 बार जरुर सोचना चाहिए...

कंटीले पौधे

घर के अंदर कैक्टस जैसे कंटीले पौधे रखने से घर में वास्तु दोष पैदा होते हैं। इस वजह से घरवालों के बीच लड़ाई-झगड़े जैसी समस्या हर वक्त बनी रहती है। घर के अंदर अगर पौधे रखते हैं तो हल्के गुलाबी रंग वाले फूलों के पौधे आपको घर में रखने चाहिए, ऐसा करने से आपको किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Image result for cactus plant,nari

भारी मूर्तियां

घर में किसी भी तरह की भारी भरकम चीज, जीवन में नेगेटिव एनर्जी का कारण बनती है। खासतौर पर घर के उत्तर- पूर्वी कोने में किसी भी तरह की भारी चीज नहीं रखनी चाहिए, ऐसा करने से आपके जीवन नेगेटिव असर डलता है। खासतौर पर आपकी जेब या बटुए को इसका भार ढोना पड़ सकता है यानि आपका जेब खर्च बढ़ेगा या फिर आपको कर्ज लेना पड़ सकता है।

जूते-चप्पल

अक्सर लोग कमरे में जूते-चप्पल ले जाते हैं और उन्हें बेड के नीचे उतार देते हैं। ऐसा करने से उस बेड पर लेटने वाले व्यक्ति को मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Image result for shoes in the room,nari

खंडित मूर्तियां

भगवान से जुड़ी कोई भी वस्तु खंडित घर में नहीं रखना चाहिए। आप जिस पुस्तक से पढ़कर पाठ करते हैं, उसे भी पुराने होने पर अग्नि-भेट कर देना चाहिए। खंडित मूर्ति या फिर पुरानी पुस्तकों से पाठ करना ठीक नहीं माना जाता।

Image result for pooja paath,nari

इन सब के अलावा घर में बंद पड़ी घड़ियां, शाम के वक्त अंधेरा और टूटा-फूटा कबाड़ घर में होने से आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। जितना हो सके अपनी इन गलतियों को आज से ही करना बंद करें ताकि आने वाले जीवन में आपको परेशानियों का सामना कम से कम करना पड़े। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News