23 APRTUESDAY2024 11:30:20 PM
Nari

पर्सनैलिटी और कॉन्फीडेंट के बिना अधूरी है आपकी खूबसूरती

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 05 May, 2018 04:31 PM
पर्सनैलिटी और कॉन्फीडेंट के बिना अधूरी है आपकी खूबसूरती

आज के इस मॉडर्न जमाने में सिर्फ खूबसूरत होना ही काफी नहीं है बल्कि इसके साथ आपकी पर्सनैलिटी का डिवलेप होना भी उतना ही जरूरी है, जितना आपकी बाहरी खूबसूरती में निखार आना। आपकी बाहरी सुंदरता लोगों को तभी अट्रैक्ट करेगी, जब आप अपनी अंदरूनी खूबसूरती व अट्रैक्शन से लोगों को समोहित करेंगे लेकिन आज के इस तेज रफ्तार जमाने में लोग, खासकर हमारा यूथ सिर्फ बाहरी सुंदरता के पीछे भाग रहा है जबकि आपकी अंदरूनी सुंदरता और पर्सनैलिटी भी उतनी ही मायने रखती है। इन दोनों के परफैक्ट कॉबिनेशन से ही आपकी दमदार इमेज डिवलेप हो सकती है। 


बहुत से लोग तो ऐसे होंगे, जिन्हें अंदरूनी सुंदरता के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं होगा। आपको बता दें कि अंदरूनी सुंदरता में व्यक्ति की पर्सनैलिटी, वेलनेस, पॉजटिविटी, भरपूर आत्मविश्वास, एटिकेट्स, उसके बोलने, उठने- बैठने यहांं तक कि खाना खाने का अंदाज (जिसे हम टेबल मेंनर्स कहते हैं) आदि शामिल होते हैं। इसके बिना आपकी बेइंतहा खूबसूरती भी अधूरी है। ऐसे बहुत सारी प्रतियोगिताएं हैं जिसमें सिर्फ आपकी खूबसूरती ही नहीं बल्कि आपकी स्मार्टनेस, वेलनेस, कॉंफिडेंस और पर्सनेलिटी को भी आंका जाता है। 
 

PunjabKesari

आपकी इस पर्सनैलिटी को सही पहचान दिलाने और कॉन्फीडेट बनाने का काम करती हैं अवनि गांधी वर्मा। आपको बता दें कि मुंबई की रहने वाली अवनि सेलिब्रिटी वेलनेस और ग्रूमिंग कोच हैं।

PunjabKesari

वह पिछले कई सालों से फेमिना मिस इंडिया की इमेंज कंसलटेंट भी हैं, जिसमें वह कई युवा प्रतिभागियों को संवार व विभिन्न शैलियों के लिए ग्रूमिंग कर चुकी हैं। साल 2016 में थाईलैंड में आयोजित किए गए इवेंट INDO ASEAN SUMMIT में उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला उद्यमी के रूप में सम्मानित किया गया । इसी के साथ उन्हें सोसायटी में अपनी काबिल ए तारीफ सर्विसेज के लिए कर्मवीर ग्लोबल एवार्ड 2016 से भी नवाजा जा चुका है।

अवनि का कहना है कि उनका प्रयास यही रहता है कि वह व्यक्ति की पर्सनेलिटी को डिवलेप कर उन्हें सही पहचान दिला सकें जो सिर्फ सुंदरता से ही नहीं जुड़ा बल्कि इसमें व्यक्ति के कॉन्फीडेंट्स और पॉजिटिविटी का सबसे बड़ा हाथ है जो  सही गाइडेंस के बिना अधूरा है। उनका मानना है कि रॉयल दिखने के लिए आपकी ग्रेस आकर्षण ही काफी नहीं हैं बल्कि आत्मविश्वास का होना भी बहुत जरूरी है।

अवनि, 'ट्रान्सफॉम विद अवनि' नाम से एक फिनिशिंग स्कूल भी चलाती हैं, जिसमें युवा वर्ग के कॉन्फिडेंंस को बढ़ाते हुए, उनकी पर्सनेलिटी, वेलनेस, एटिकेट्स, व लाइफस्टाइल को ग्रूमिंग कर एक नई पहचान दी जाती है, जिसमें सिर्फ सेलिब्रिटी स्टार्स या कंटेस्टेंट ही शामिल नहीं बल्कि होने वाले दुल्हा दुल्हन, टीनएजर, हाऊस वाइफ व स्टूडेंट आदि भी शामिल होते हैं। अगर आप भी अपनी पर्सनेलिटी को निखारना चाहते हैं तो इस तरह के पर्सनेलिटी कॉर्स में फायदा लिया जा सकता है। पर्सनैलिटी डिवलेपमेंट और ग्रूमिंग के लिए वह जालंधर के नजदीक एनक्लेव टॉवर फेस 2 में रॉजवूड ड्राइव में भी वर्कशॉप के लिए पहुंच रही हैं। अगर आप अपनी अंदरूनी खूबसूरती को उभारना चाहते हैं तो आपके पास यह सुनहरा मौका है।


 

Related News